बैंककर्मियों की कमी से खाताधारकों को हो रही परेशानी

गाजीपुर। यूनियन बैंक आफ इंडिया सादात की मुख्य शाखा में बैंक स्टाफ की कमी के चलते खाताधारकों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं।
    उल्लेखनीय है कि इस बैंक में महीनों से तीन सहायक प्रबंधकों सहित आरडीओ का पद रिक्त है। मजेदार बात यह है चार परिचारकों के पद वाले बैंक शाखा में एक भी परिचारक नहीं है। बैंक कर्मियों की कमी से खाताधारकों का काफी समय बैंक शाखा में ही वेकार चला जाता है।
      बताया गया कि यह ब्रांच स्केल थ्री का है,फिर भी यहां महीनों से स्टाफ की कमी है। पूर्व में तो एकाउंटेंट का पद भी रिक्त था, जिस पर हाल ही में नियुक्ति हुई है। वहीं बैंक शाखा में किसी परिचारक के न होने से जनरेटर संचालक से ही परिचारक और दफ्तरी का काम भी लिया जाता है। वहीं एक ही आरडीओ से तीन दिन रेलवे स्टेशन ब्रांच और तीन दिन यहां का कार्य लिया जाता है। साथ ही साथ प्राइवेट रिकवरी एजेंट से फील्ड के स्थान पर ब्रांच में काम लिया जा रहा है। स्पेशल असिस्टेंट से सिग्नेचर वेरिफिकेशन की जगह कैश काउंटर पर काम लिया जाता है।
    खाताधारकों का कहना है कि बैंककर्मियों की कमी से लोगों को बैंकिंग सेवाओं में काफी परेशानी हो रही है। उपभोक्ता घंटों लाइन में खड़ा रहकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं। दूरदराज के ग्रामीण इलाकों के उपभोक्ताओं को चंद मिनटों में निपटने वाले कार्य के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है और लोगों को मजबूरन घंटों अपना समय बैंक में बिताना पड़ता है।
खाताधारकों व ग्रामीणों ने बैंक के उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए यथाशीघ्र बैंक कर्मचारियों की नियुक्ति की मांग जनहित में की है।

Visits: 146

Leave a Reply