श्रद्धापूर्वक मनायी गयी विधान परिषद सदस्य स्व. सत्यनारायण तिवारी की पुण्यतिथि

गाजीपुर। दुल्लहपुर क्षेत्र के‌ ओम् विश्वनाथ स्वर्णमासुख महाविद्यालय परिसर में रविवार को पूर्व विधान परिषद सदस्य स्व.सत्यनारायण तिवारी की इक्कसवीं पुण्यतिथि श्रद्धा पूर्वक मनाई गई। सर्वप्रथम स्व. तिवारी के चित्र पर पुष्पार्चनकर श्रद्धा पूर्वक याद किया गया। स्व०तिवारी के सान्निध्य में राजनीति का ककहरा सीखने वाले पार्टी के वरिष्ठ वक्ताओं ने श्री तिवारी के राजनैतिक जीवन के अनेकों प्रेरणात्मक संस्मरण प्रस्तुत कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
     कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रभनाथ चौहान उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग उत्तर प्रदेश ने कहा कि तिवारी जी एक ऐसे कालखण्ड के राजनीतिक व्यक्तित्व थे जो समाज और संगठन दोनों के सामंजस्य को राजनीति के तराजू पर समानता की दृष्टि से देखना पसंद करते थे। अपना राजनीतिक कैरियर अपनी वाक्पटुता, निर्भिकता, शोषितों वंचितों के प्रति सहानुभूति की लहरों और पार्टी कार्यकर्ताओं में अटल विश्वास और स्वाभिमान के बल पर खड़ा किये थे। युवा भाजपा नेता अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि चाटुकारिता की राजनीति से कोसों दूर रहते हुए तिवारी जी ने अपने राजनीतिक जीवन में स्वाभिमान और सिद्धांत के साथ कोई समझौता नहीं किया। गांव गांव में पद यात्रा के जरिए पार्टी और संगठन को मजबूती प्रदान कर मिशाल बन गए थे। आज हम-सब के बीच भले नहीं हैं फिर भी उनके द्वारा प्रदत्त राजनीतिक संस्कार हम-सब के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे। संघर्ष पूर्ण जीवन और जुझारू तेवर के लिए हमेशा याद किए जाएंगे।आज उनके पद चिन्हों पर चलकर दिखाना ही तिवारी जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
  स्व. तिवारी के तेवर की राजनीतिक चर्चा करते हुए सुरेन्द्र चौहान ने कहा कि तिवारी जी की राजनीतिक हनक इस कदर प्रशासनिक अधिकारीयों कर्मचारियों में घर कर गई थी कि तिवारी जी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मिलने मात्र की सूचना पर तनबदन में बिजली दौड़ जाया करती थी। दफ्तरों में धूल फांकती फाईलें साफ सुथरा होनी शुरू हो जाया करती थी। अजय चौहान ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी अथवा संगठन का मेरुदंड माना जाता है। जिसकी कर्तव्य निष्ठा लगनशीलता पार्टी को संजीवनी प्रदान करती है।जिसकी सीख हमें स्व०तिवारी जी के प्रेरक प्रसंगों से मिलती है। इस मौके पर भज्जन सिंह, छेदी चौहान, सुरेंद्र चौहान, रामराज बनवासी, राम जी वर्मा, अजय पांडेय, राजेश शर्मा, मनोज यादव गौरीशंकर पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।
     कार्यक्रम के अंत में स्व.तिवारी की पुत्री ने सबके प्रति आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा उपाध्यक्ष सरोज मिश्रा और संचालन युवा भाजपा नेताअनिल कुमार पांडेय ने किया।.

Visits: 46

Leave a Reply