फौजी की मौत से मचा कोहराम

गाजीपुर। मैराथन दौड़ के दौरान तेज धूप व गर्मी के कारण बिमार पड़े सेना के जवान की उपचार के दौरान मौत होने से सूचना से उसके परिजनों  में कोहराम मच गया। इस खबर से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गयी।
    उल्लेखनीय है कि कासिमाबाद थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी फौजी 32वर्षीय रामनिवास यादव जम्मू काश्मीर में 85 आर्म्ड रेजीमेंट सतवारी जम्मू में तैनात था।  पठानकोट में बीस अगस्त को आयोजित मैराथन दौड़ में भाग लेने के लिए वह अपने रेजिमेंट से गया था। मैराथन दौड़ के दौरान तेज धूप व गर्मी के कारण बिमार पड़ने पर उसे पठानकोट स्थित सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सा के दौरान ही बाइस अगस्त को तबियत अधिक खराब होने पर उसे आरआर सैनिक हास्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया। दिल्ली सैनिक अस्पताल में आईसीयू में ही पच्चीस अगस्त की रात उपचार के दौरान मौत हो गयी। विभाग द्वारा इसकी सूचना परिजनों को दी गयी। इसकी खराब मिलते ही परिजनों सहित पूरे गांव में मातम छा गया।
     बताते चलें कि रामनिवास के  माता-पिता का निधन हो चुका है।रामनिवास अपने पांच भाईयों में सबसे छोटे थे। उनके बड़े भाई बृजभूषण व वीरेन्द्र यादव घर पर किसानी करते हैं,और दो भाई रविन्द्र व कमलेश यादव सेना में तैनात हैं। मृतक  की पत्नी पिंकी यादव जूनियर हाईस्कूल में शिक्षिका है। रामनिवास के दो पुत्र विनय व विनीत हैं।

Visits: 57

Leave a Reply