ट्रेन के इंजन में आयी तकनीकी खराबी से डेढ़ घंटे रुकी रही दादर एक्सप्रेस

गाजीपुर। गोरखपुर से मुबंई जाने वाली 05018अप दादर एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन गुरुवार को सादात रेलवे स्टेशन पर अचानक खराब हो गया। इसके चलते ट्रेन सादात रेलवे स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे तक रुकी रही।
     कंट्रोलर की सूचना पर इंदारा जंक्शन से दूसरा इंजन जब तक आता, तब तक दादर ट्रेन के इंजन में आई खराबी को ड्राइवर ने अन्य कर्मियों के सहयोग से ठीक कर लिया। इसके बाद ट्रेन उसी इंजन के सहारे आगे के लिए रवाना हो गयी, जबकि दूसरा इंजन वापस भेज दिया गया। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
    बताया गया है कि सादात रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को सुबह 9.53 बजे दादर एक्सप्रेस आकर रुकी। दो मिनट के ठहराव के बाद जब ट्रेन को आगे जाने के लिए रवाना किया गया तो ट्रेन का इंजन जबाब दे गया। इसके उपरांत इंजन फेल होने की जानकारी चालक ने स्टेशन मास्टर को दी, जिनके माध्यम से रेल कंट्रोल रुम को इसकी सूचना दी गयी। इसके बाद कंट्रोलर ने इंदारा जक्शन से दूसरा रेल इंजन सादात के लिए भेजा । उसी दरम्यान दादर एक्सप्रेस का इंजन भी ट्रेन के डा्इवर ने अन्य के सहयोग से ठीक कर लिया। कंट्रोलर ने ठीक किये गए इंजन के साथ ही ट्रेन को 11.15 बजे आगे के लिए रवाना कराया। इसके बाद रेल प्रशासन और ट्रेन यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Views: 48

Leave a Reply