बापू महाविद्यालय डिस्ट्रीक ग्रीन चैम्पियन एवार्ड से सम्मानित

गाजीपुर। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय का मान्य संस्थान महात्मा गाँधी नेशनल काउसिंल आफ रूरल एजूकेशन हैदराबाद द्वारा बापू महाविद्यालय सादात को डिस्ट्रीक ग्रीन चैम्पियन एवार्ड सत्र 2020-21 के लिए सम्मानित किया गया।
     जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की उपस्थिति में डॉ.राकेश कुमार यादव कार्यक्रम समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना वीर बहादुर सिंह पूर्वान्चल विश्वविद्यालय जौनपुर ने बापू महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. त्रिवेणी सिंह को एवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया। 
    अपने सम्बोधन में मुख्य अथिति डॉ. राकेश कुमार यादव ने जनपद के समस्त महाविद्यालयों को  बापू महाविद्यालय की भांति पर्यावरण संरक्षण के प्रति निरन्तर जागरूक होकर कार्य करने के प्रति बल दिया। प्राचार्य डॉ त्रिवेणी सिंह ने महाविद्यालय में पर्यावरण संरक्षण के प्रति किये जा रहे कार्यक्रमों के विस्तृत स्वरूप की जानकारी दी। महाविद्यालय स्वक्षता एक्शन प्लान के संयोजक डॉ. संतोष कुमार सिंह ने वृक्ष, जल संरक्षण और स्वच्छता के महत्व से अवगत कराया।
     कार्यक्रम का ऑनलाइन संचालन महात्मा गांधी नेशनल काउसिलिंग आफ रूरल एजूकेशन हैदराबाद के उत्तर प्रदेश के राज्य समन्वयक डॉ. किरण चंदेल ने राजन जी एवं पूजा जी ने तकनीकी सहयोग से किया।
     उन्होंने भारत सरकार के पर्यावरण संरक्षण के दिशा में संचालित कार्यक्रम, नीतियों एवं उपलब्धियों से अवगत कराया। इस कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न शिक्षण संस्थान, महाविद्यालयों के प्राचार्य और प्रशासनिक अधिकारी सम्मिलित रहे। बापू महाविद्यालय, सादात को इस गौरवशाली उपलब्धि के लिए डॉ0 विनोद कुमार सिंह, डॉ0 जितेंद्र नाथ राय सहित प्रकृति प्रेमियों ने बधाई दी।     अंत मे महाविद्यालय के प्राचार्य ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।

Visits: 85

Leave a Reply