हर्षोल्लास पूर्वक मना रक्षाबंधन

गाजीपुर। भाई बहन के अटूट प्रेम का पावन पर्व रक्षाबंधन हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। रक्षाबंधन को लेकर भाई-बहनों में खासा उत्साह रहा। बहनों ने सज-धज कर थाली में आरती व चंदन, मिठाई सहित अन्य सामग्री के साथ भाई को राखी बांधी। बहनों ने भाई के माथे पर दही, रोरी, चावल का तिलक लगाने के बाद दायीं कलाई पर राखी बांधकर उनका मुंह मीठा कराते हुए उनके सलामती की कामना किया। बहन भाई के यहां पहुंचकर राखी बांधी तो भाई भी बहन के पास पहुंचकर राखी बंधवाए। भाइयों ने बहन की रक्षा का वचन के साथ ही उपहार भेंट किया। पर्व के कारण मिठाई, कपड़ा व राखी दुकानों में काफी भीड़ नजर आई।
    रक्षाबंधन के अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह ने पुलिस विभाग की महिला उपनिरीक्षक, महिला आरक्षियों एवं ब्रम्हकुमारी संस्थान की महिलाओं से राखी बंधवाकर, रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया।
   इसी प्रकार रक्षाबंधन की पूर्वसंध्या पर डॉ. एसनाथ इंटर कालेज मरदापुर, सादात में भारत रक्षाबंधन सूत्र का कार्यक्रम हुआ। विद्यालय की छात्राओं द्वारा बनाई गई दर्जनों राखी देश की सुरक्षा में तैनात जवानों को भेजा गया। साथ ही छात्रों को रक्षासूत्र बांधा। बतौर मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक सुदामा राम विश्वकर्मा ने कहा कि यह भारतीय संस्कृति का पवित्र पर्व है। उन्होंने विद्यालय परिवार द्वारा इस तरह के कार्यक्रम पर साधुवाद देते हुए कहा निःसन्देह यह हमें देश प्रेम और भाईचारे की भावना से जोड़ता है। इस मौके पर प्रबन्धक अजय प्रताप, वाचस्पति, रामसरन, अशोक यादव, शैलेश विश्वकर्मा, अजय आदि उपस्थित रहे।

Views: 47

Leave a Reply