सिद्ध पीठ हथियाराम मठ में पर्यटन विभाग द्वारा स्वीकृत सत्संग भवन के भूमि पूजन व शिलान्यास सम्पन्न

गाजीपुर। पूर्वांचल के सुप्रसिद्ध सिद्ध पीठ हथियराम मठ के प्रांगण में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा स्वीकृत सत्संग भवन के भी भूमि पूजन व शिलान्यास का कार्यक्रम पूज्य गुरुदेव के आशीर्वाद से आचार्य सुरेश जी के ही सानिध्य में  भाजपा नेता ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सादात संतोष कुमार यादव के कर कमलों द्वारा सम्पन्न हुआ।
    उल्लेखनीय है कि पवित्र श्रावण मास के तीसरे सोमवार के दिन जहाँ एक तरफ बुढ़िया माई के धाम मे परम पूज्य महामंडलेश्वर,अनंत विभूषित, सिद्ध पीठ के पीठाधीश्वर भवानी नंदन यति जी महाराज के पावन संकल्प से व काशी के प्रकाण्ड वैदिक विद्वान आचार्य सुरेश जी के कुशल नेतृत्व में पवित्र चतुर्मास् मे शिव शक्ति की आराधना, वंदना चल रही है वहीं दूसरी तरफ सिद्ध पीठ का चतुर्दिक विकास का कार्य चल रहा है।
     उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा स्वीकृत सत्संग भवन के शिलान्यास के क्रम में आचार्य संजय जी, अंबरीश सिंह, गौतम जी, संबंधित विभाग के अभियंता सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।
   इस सुअवसर पर संतोष कुमार यादव ने कहा कि सिद्ध पीठ के पावन परिसर में अनेक धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम होते रहतें हैं और देश ही नहीं दुनिया के कोने कोने से श्रद्धालु, पर्यटकों का आना जाना रहता है, जिनकी सुविधा को देखते हुए मुख्यमंत्री पूज्य योगी आदित्यनाथ सरकार ने सिद्ध पीठ को एक स्नेह भेट समर्पित किया है तथा सिद्ध पीठ की मिट्टी तथा बुढ़िया माई को अपना प्रणाम निवेदित किया है। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग यहाँ अभी तक लगभग तीन करोड़ से सत्संग भवन, शौचालय, तालाब का सुंदरीकरण आदि कार्य अभी स्वीकृत करके शुरू करा दिया है। भविष्य में और बहुत सारे कार्य यहाँ संपन्न होंगे। यह पवित्र स्थल एक दिन पुरे पूर्वांचल के न् सिर्फ आस्था का वरन पर्यटन का भी केंद्र बनेगा। हम इस पवित्र कार्य के लिए सिद्ध पीठ परिवार की तरफ से लोकप्रिय योगी सरकार को धन्यवाद, साधुवाद देते हुए कोटिशः आभार व्यक्त करतें हैं और भविष्य में इस पवित्र कार्य के और विस्तार की अपेक्षा रखतें है, निश्चित रूप से योगी सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए सतत प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पुनः 2022 मे हम सब मिलकर योगी जी के नेतृत्व में एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे ताकि उत्तर प्रदेश भारत का सर्वोत्तम प्रदेश बन जाये।

Views: 60

Leave a Reply