बाढ़ ! स्वास्थ्य टीम ने शेरपुर गांव में वितरित किया दवा

गाजीपुर। जनपद में गंगा नदी उफान पर है। नदी के समीपवर्ती क्षेत्रों में गंगा का कहर लगातार जारी है। मौजूदा समय में गंगा के बढ़ते पानी का असर मोहम्दाबाद तहसील के कई गांव में मिल रहा है। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद की पूरी टीम बाढ़ प्रभावित इलाके शेरपुर बसाऊ का पूरा, छानवे, शिवराय का पूरा एवं सेमरा में पूरी चिकित्सा की टीम के साथ पहुंचकर लोगों की जरूरत के अनुसार दवा वितरण किया।
     सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहमदाबाद के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशीष राय ने बताया कि शेरपुर सहित कई गांव में गंगा का पानी आने के बाद लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह के निर्देश पर देने का कार्य किया जा रहा है। इस कड़ी में ग्रामीणों में ओआरएस, पेरासिटामाल टेबलेट, एंटी फंगल क्रीम एवं दवा, साबुन एवं अन्य आवश्यक दवाओं का कुल 450 पुरुष, महिलाओं व बच्चों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वितरण किया गया। इस दौरान सभी को स्वच्छता के प्रति जागरूक एवं अपने आसपास स्वच्छता रखने एवं हाथ धोने, खुले में भोजन ना करने,ताजा भोजन करने के बारे में जानकारी दी गई।
    उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को बताया गया कि किसी भी आपात स्थिति में 108 नंबर एंबुलेंस को फोन कर सूचना दें। नियत स्थान पर बुलाकर पीड़ित मरीज को स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाएं। इस मौके पर बीपीएम संजीव कुमार ने बताया कि उनके स्वास्थ्य केंद्र पर एंटी स्नेक इंजेक्शन उपलब्ध है। इस मौके पर फार्मासिस्ट विक्रम देव दयाल, एलटी चंदन, राम भजन,आदर्श कुमार बीएचडब्ल्यू के साथ ही स्थानीय एएनएम एवं आशा वर्कर मौजूद रहीं।

Views: 57

Leave a Reply