टीकाकरण सेंटरों पर व्याप्त दूर्व्यवस्था भी बन सकती है कोविड-19 की तीसरी लहर का कारण

गाजीपुर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भीमापार पर शुक्रवार को सुबह से ही टीकाकरण के लिए भीड़ लग गयी। लोगों द्वारा वहां कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही थी।न तो लोग निर्धारित सामाजिक दूरी का पालन करते दिखे न ही उनके चेहरे पर मास्क दिखाई दिया। भीड़ के कारण कोरोना प्रोटोकॉल की मर्यादा तार तार होती रही। प्रवुद्ध जनों का कहना रहा कि यदि ऐसे ही भीड़ अनियंत्रित होती रही तो संक्रमण के तीसरी लहर के आने से इंकार नहीं किया जा सकता है।
      प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ आशीष मिश्रा ने बताया कि पुलिस फोर्स की मांग करने पर पुरुष कांस्टेबल तो उपलब्ध हो गए किंतु महिला सिपाही की अनुपलब्धता के कारण महिलाओं को कंट्रोल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि पीएचसी भीमापार पर इनवर्टर की व्यवस्था न होने के कारण भी काफी दिक्कत होती है। इनवर्टर की मांग की गई है, किंतु अभी तक उपलब्ध नहीं हो पाया है। बिजली न रहने पर कर्मचारी गर्मी से बेहाल हो रहे हैं।
      उन्होंने बताया कि उक्त हॉस्पिटल को भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह (पप्पू ) द्वारा गोद लिया गया है। उन्हें जब इस आशय की जानकारी दी गई तो वह अपने सहयोगी लालपरीखा पटवा, विनोद सिंह के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और खामियों को दूर करने के लिए उच्चाधिकारियों से वार्ता किया। उन्होंने बताया कि सभी खामियां जल्द दूर करवाकर व्यवस्था सुचारू कर ली जाएगी।
………….

Visits: 62

Leave a Reply