तीन हजार से अधिक कर्मचारी स्वास्थ्य भवन का करेंगे घेराव

लखनऊ। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा महिला सदस्यों को 1000 किलोमीटर से अधिक दूर किए गए स्थानांतरण के मुद्दे को उठाने के उपरांत कल शनिवार की रात निदेशक प्रशासन द्वारा लगभग ढाई सौ स्थानांतरण संशोधित करते हुए महिला कर्मियों को आसपास के जिलों में तैनाती दी गई।     खेद का विषय यह रहा कि दिव्यांगों, युगल दंपत्ति, दो वर्ष से कम सेवानिवृत्त, गंभीर बीमारी,  पदाधिकारियों आदि पर कोई विचार निदेशक प्रशासन द्वारा नहीं किया गया। निदेशक प्रशासन द्वारा पुरुषों को तीन विकल्प के आधार पर निकट जनपदों में तैनाती देने का प्रस्ताव भी नहीं माना गया।
    यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन गाजीपुर के जिला अध्यक्ष अमित राय
ने कहा कि संशोधित सूची जारी होने से यह साबित हो चुका है कि निदेशक प्रशासन द्वारा अनियमित रूप से स्थानांतरण किए गए थे।         उन्होंने कहा कि संगठन की बात सच साबित हुई, संगठन पुनः तीनों स्थानांतरण सूची को निरस्त किए जाने एवं निदेशक प्रशासन को निलंबित कर जांच की मांग करता है। मिनिस्ट्रियल के इस आंदोलन को विभागीय व गैर विभागीय सभी संगठनों का समर्थन प्राप्त है।
  बताया गया कि सोमवार को मिनिस्ट्रियल संवर्ग एवं अन्य सहयोगी संगठन साथियों के साथ लगभग 3000 से अधिक कर्मचारी स्वास्थ भवन,लखनऊ  का घेराव करेंगे। सभी संगठनों ने कहा है कि अगर मिनिस्ट्रियल के साथ इस आंदोलन में कोई कार्यवाही की गई तो उत्पीड़न के विरुद्ध सभी संगठन इसमें शामिल हो जायेंगे।

Views: 147

Leave a Reply