एसडीआरएफ की टीम ने नदी से निकाला शव

गाजीपुर। बेसो नदी में कूदकर आत्महत्या करने वाले वृंदावन निवासी विशाल सिंह का शव बेसो नदी से एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मसक्कत से करीब 42 घण्टे बाद ढूंढ़ निकाला।  
     शव नदी के भीतर झाड़ी में फंसा था। टीम ने खर पतवार काटकर शव को बाहर निकाला।
बहरियाबाद थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
      बताते चलें कि जखनियां तहसील क्षेत्र के वृंदावन (कथकवली मौजा) निवासी स्व. अजय सिंह के युवा पुत्र विशाल सिंह ने सोमवार की शाम करीब सात बजे तालगांव और मीरपुर के बीच नटवाबीर बाबा मंदिर के पास नदी में छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली थी। इससे पूर्व उसने वहां पहुंचकर छलका पुल पर बाइक खड़ा किया और मोबाइल रखा था।
   उसे बेसो नदी में छलांग लगाते देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच उसे बचाने का प्रयास भु किया था। घटना के उपरांत मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सोमवार की पूरी रात और  मंगलवार को गोताखोरों की मदद से खोजबीन की परन्तु सफलता नहीं मिली।
     बुधवार की दोपहर प्रयागराज से राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीम पहुंची। एसडीआरएफ टीम ने नदी में काफी दूर तक शव की खोजबीन की। उन्होंने झाड़ियों के बीच फंसे शव को ढूंढ़ निकाला और नदी की झाड़ियों को काटकर संध्या तीन बजे शव पानी से बाहर निकाला।
        मृतक विशाल सिंह एक दवा कंपनी में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के पद पर जौनपुर जिले में कार्य करता था। वह अभी अविवाहित था। पिता के निधन के बाद परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी उस पर ही थी। वह इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।
      घटना के बाद से ही मृतक की बहनें बुलबुल, शिल्पी, सपना व माता सीमा सिंह, बड़े पिता विनोद सिंह, अखिलेश सिंह समेत स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा।

Visits: 71

Leave a Reply