पंचांग एवं राशिफल – 04 जुलाई  2021


पंचांग एवं राशिफल – 04 जुलाई  2021
पंचांग


विक्रमी संवत्  2078  
शक सम्वत 1942  
मास आषाढ़
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि  दशमी 19:56 तक
नक्षत्र  अश्विनी 09:05 तक
करण वणिजा विष्टि06:41 तक19:56 तक 
वार   रविवार  
योग  सुकर्माण 12:21 तक
सूर्योदय 05:10  
सूर्यास्त 18:51
चंद्रमा मीन राशि में   
राहुकाल 09:25 − 11:03     
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:16 − 13:08

राशिफल
मेष
व्यापार में प्रबल लाभ की संभावना है। अच्छी तरह से सोच समझ कर ही किसी कार्य को करें। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें।

वृषभ
आपके परिश्रम से सुख-संपन्नता में वृद्धि होगी। विरोधी सक्रिय होंगे। समाज के लोग संतान की योग्यता, कुशलता से प्रभावित होंगे। परिवार में आपके निर्णय को माना किया जायेगा।

मिथुन
आज आर्थिक मामलों में आप का निर्णय सही रहेगा। नौकरी में अनुभवों का लाभ मिलेगा। व्यावसायिक सफलता से प्रसन्नता होगी। पिता के साथ व्यवहार में नर्मी रखें।

कर्क
कार्यस्थल पर सहयोग का माहौल रहेगा। कार्य में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा। परिवार में आप के कार्य की प्रशंसा होगी। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे।

सिंह
प्रतियोगी परीक्षा में यश, सफलता के योग हैं। कार्यस्थल पर रुके कार्य पूरे होने के योग हैं। आप के अनुकूल काम होंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से व्यय अधिक रहेगा।

कन्या
लंबे समय से रुकी व्यापारिक नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी। आर्थिक लाभ के योग हैं। भौतिक सुख सुविधा पर पैसे खर्च की सम्भावना है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी।

तुला
कार्य योजना के अनुसार कार्य सम्पन्न नहीं होंगे। सुविधा अनुसार स्वविवेक से कार्य करें। आलस्य के कारण कार्य क्षेत्र में बाधाएं आयेंगी। आज आय के अनुरूप ही व्यय करें तो लाभ में रहेंगे।

वृश्चिक
व्यापार में अवरोध आ सकते हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होंगे। संतान की उन्नति से प्रसन्नता होगी।अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखें।

धनु
आज अपने काम करने का ढंग बदलें। कुछ नया करने से लाभ होगा। पुराने मित्रों, रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। व्यावसायिक सफलता से प्रसन्नता होगी।

मकर
आज दूसरों के कार्य में बेवजह दखलंदाजी से बचें। बुजुर्गो के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कलात्मक अभिव्यक्ति को प्रकट करने का अवसर मिलेगा।मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ
कार्य सिद्धि होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिश्रम का पूर्ण फल मिलने में देर है। यात्रा के योग के बीच परिश्रम अधिक होगा। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

मीन
आपके मेहनत और विवेक से व्यापार व्यवसाय अच्छा रहेगा। राजनीतिक व महत्वपूर्ण व्यक्तियों के संपर्क से लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा।

Hits: 170

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: