मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौधा लगाकर वृक्षारोपण जन-आंदोलन का किया शुभारंभ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर विस्तार कैंपस में मुख्य अतिथि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश ने पौधा लगाकर वृक्षारोपण जन-आंदोलन कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
    इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिटी मोंटेसरी स्कूल द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम भावी पीढ़ी को ही नहीं अपितु समाज के सभी वर्गों को वृक्षारोपण के महत्त्व से अवगत कराने में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।  मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि पर्यावरण संवर्धन हेतु लोगों के विचारों एवं जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन बहुत जरुरी है।
     इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक-प्रबंधक डॉ जगदीश गाँधी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि “इस पर्यावरण सप्ताह में उत्तर प्रदेश में 30 करोड़ वृक्ष लगाए जाएंगे और यह हमारा परम सौभाग्य है कि आज इस वृहद वृक्षारोपण की शुरुवात माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने सीएमएस में पहला पौधा लगाकर किया है।
       कार्यक्रम के अंत में सीएमएस संस्थापिका -निदेशक डॉ भारती गाँधी ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि “आप जैसे महान व्यक्तित्व को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में पाकर हम सभी धन्य हैं तथा आपके कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आज उत्तम प्रदेश बन गया है।”
    क्षक्षक्षइस कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी,अपर मुख्य सचिव सूचना तथा एमएसएमई नवनीत सहगल,जिलाधिकारी लखनऊ  अभिषेक प्रकाश भी मौजूद रहे।


Hits: 13

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: