खुलासा ! गला घोंट कर की गयी थी कलाम की हत्या

गाजीपुर। बहरियाबाद थाना क्षेत्र के चकफरीद गांव के कुटिया कब्रिस्तान पर शुक्रवार की सुबह पेड़ से लटके शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला आत्महत्या के स्थान पर हत्या का प्रतीत होने लगा है।
   शनिवार को प्राप्त पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर मारे जाने की पुष्टि की गयी है।
        उल्लेखनीय है कि पुलिस को कासिमाबाद थाना क्षेत्र के बहादुरगंज निवासी कलाम कुरैशी का शव, संदिग्ध परिस्थितियों में,मात्र ढाई फुट उंचाई पर लटकता मिला था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों में यह चर्चा जोरों पर रही कि यह आत्हमत्या नहीं बल्कि हत्या का मामला प्रतीत होता है।
        बताते चलें कि बहरियाबाद थाना क्षेत्र के चकफरीद गांव के कुटिया स्थित कब्रिस्तान की झाड़ियों में शुक्रवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता अधेड़ व्यक्ति का शव मिला था। थोड़ी ही देर में वहां लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर फोरेंसिक जांच टीम भी पहुंच कर जाच-पड़ताल की। ससुराल में रह रहे मृतक के साले मुस्तफा ने तहरीर दी। थाना कासिमाबाद के कस्बा बहादुरगंज निवासी कलाम कुरैशी50वर्ष पुत्र सईद कुरैशी विगत 5 वर्षों से बहरियाबाद थाना क्षेत्र के चकफरीद गांव स्थित अपनी ससुराल में रहकर जानवरों के खरीद फरोख्त का काम करता था। बीच-बीच में वह कस्बा बहादुरगंज स्थित अपने घर भी जाकर रहता था। लगभग दस दिन पूर्व वह अपने घर चाचा के लड़के की शादी में शामिल होने के बाद वापस आया था। तीन दिनों पूर्व वह ससुराल से निकला था। वह कस्बा मे ही यहाँ-वहां रह रहा था। बीते गुरूवार को साला मुस्तफा ने उनकी खोज-बीन की, किन्तु पता नहीं चला। शुक्रवार की सुबह शौच करने जा रहे युवकों ने मुस्तफा कुरैशी के घर से लगभग 150 मीटर दूर कुटिया स्थित कब्रिस्तान की झाड़ियों में पेड़ के डाल से लगभग ढाई फीट ऊपर  प्लास्टिक की रस्सी के फंदे के सहारे जमीन पर लाश पड़ी देख शोर मचाया। देखते ही देखते वहां काफ़ी भीड़ जमा हो गई। मृतक के साले मुस्तफा कुरैशी ने थाने जाकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंजा था।
      पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए में मृतक के भाई इस्लाम कुरैशी व सगे सम्बन्धी थाने पहुंच कर न्याय की गुहार लगायी। थानाध्यक्ष संजय कुमार मिश्र ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबने से मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस ने इस मामले में ससुराली जनों सहित लगभग आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
    


Hits: 60

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: