पंचांग व राशिफल – 09 जून 2021

पंचांग व राशिफल – 09 जून 2021


पंचांग
विक्रमी संवत्   2078  
शक सम्वत 1942 
मास ज्येष्ठ
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि चतुर्दशी 13:57 तक
नक्षत्र  कृत्तिका 08:42 तक
करण सकुना चतुष्पदा13:57 तक 27:11 तक
वार  बुधवार 
योग  सुकर्माण 06:43 तक
सूर्योदय 05:05 
सूर्यास्त 18:46
चंद्रमा वृषभ  राशि में   
राहुकाल 12:20 − 14:03     
शुभ मुहूर्त अभिजीत कोई नहीं



राशिफल
मेष
आर्थिक लाभ की संभावना रहेगी।  आज अपने काम पर ध्यान दें तो लाभदायक परिणाम हासिल होंगे। रिश्तेदारों से किसी बात को लेकर विवाद संभव। व्यवसाय के विस्तार के लिए निर्णय ले सकते हैं।

वृषभ
आज वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। ने के साथ ही संतान के विवाह मामलों में भी जल्दबाजी न करें। गलत निर्णय जीवन बदल सकता है। किसी कार्यक्रम की रुपरेखा बनेगी।

मिथुन
जीवन साथी के साथ विवाद से बचें। घर गृहस्थी के मामले आपसी सहमति से हल होंगे। राजनैतिक मामलों में आपको विरोध का सामना करना होगा। मांगलिक कार्य से बाधा दूर होकर, लाभ की स्थिति बनेगी।

कर्क
अपनी निर्णय शक्ति को मजबूत बनाएं। कमजोर निर्णय शक्ति से आप पिछड़ सकते हैं। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। संतान की अनावश्यक जरूरत पूरी करना अच्छी बात नहीं है, पर उनकी जायज मांग को पूरा करना चाहिए।

सिंह
क्रम के कारण मन में तनाव रहेगा। पिता से चल रहा मतभेद समाप्त होने के बावजूद क्रोध से आपका मन अशांत रहेंगे। परिवार में आ रहे समारोह की तैयारी में लगे रहेंगे।

कन्या
आज कोई चौंकाने वाला समाचार मिल सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। मनचाही नौकरी के लिए प्रयास अधिक करना पड़ेगा। शरीर पर गुलाबी रंग का प्रयोग ज्यादा करें, फायदा होगा।

तुला
आज आत्मविश्वास की कमी से मन दुविधा में रहेगा। धन की वृद्धि के साथ मन में दुविधाएं बनी रहेंगी।आप सोच समझकर ही फैसले लें, अन्यथा हानि सम्भव है। अपने कॅरियर के प्रति गंभीर रहें।

वृश्चिक
आज का दिन सामान्य है। महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने में लगे रहेंगे। निपटाने में लगे रहेंगे। स्वयं पर आवश्यकता से ज्यादा भरोसा हानिकारक हो सकता है। लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद समाप्त होने के योग हैं।

धनु
आज का दिन अच्छा नहीं है। भूमि भवन की खरीद में धन व्यय करना होगा। परिजनों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आप जो भी योजना बनायें उस पर   कार्य करने की कोशिश करें।

मकर
आज आप अपनी सोच को बदलें उससे लाभ होगा। पुराने मित्रों से भेंट मन को प्रसन्नता देगा। असमंजस की स्थिति त्याग कर मनोयोग के साथ बाहर निकलें।

कुंभ
अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और भोजन परआहार पर नियंत्रण रखें। किसी व्यक्ति के बारे में गलत सोच न रखें। आज सफलता की संभावना से मन प्रसन्न रहेगा। अधिक कार्य के चलते व्यस्तता रहेगी।

मीन
समय की महत्ता को समझें, उसे बर्बाद न करें। दूसरों की बातों पर, सोच समझकर की अमल करें। बगैर सोचे समझे अमल में लाने से नुकसान हो सकता है। आजीविका के स्रोत में वृद्धि के योग हैं।

Hits: 117

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: