पंचांग व राशिफल – 07 जून 2021

पंचांग
विक्रमी संवत्  2078  
शक सम्वत 1942  
मास ज्येष्ठ
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि द्वादशी 08:48 तक
नक्षत्र  भरणी 29:34 तक
करण तैतिल गारा08:48 तक 22:06 तक
वार  सोमवार  
योग  अतिगंदा  29:38 तक
सूर्योदय 05:05 
सूर्यास्त 18:45 
चंद्रमा मेष राशि में   
राहुकाल 07:09 − 08:53     
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:52 − 12:47




राशिफल
मेष
आज का दिन अच्छा है। आप की चतुरता से कार्य बन जाएंगे। आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हैं। सतर्क रहे। तनाव और चिंता छोड़कर मेहनत से अपनी योजना को गति दें।

वृषभ
पड़ोसियों से विवाद से बचें। गिरते स्वास्थ में सुधार के लिए किसी दूसरे डॉक्टर की सेवाएं लें। वाहन सुख मिलने की संभावना है। मौज मस्ती पर धन खर्च होगा। जन संपर्क बढ़ेगा।

मिथुन
कार्यस्थल पर खुशनुमा माहौल रहेगा। समय का सदुपयोग न होने से परेशान रहेंगे। धन प्राप्ति के योग हैं। परिवार में आई समस्या का निदान होगा। रंगमंच से जुड़े लोगों को मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

कर्क
आज का दिन सामान्य रहेगा। अचानक आये खर्च से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी। अकारण हुए विवाद के कारण आज भी कार्य अधूरे ही रहेंगे। वाणी व खान पान पर पूर्ण नियंत्रण रखें।

सिंह
आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल है। व्यापारिक उन्नति के अवसर मिलेंगे। कार्यो में आ रही परेशानी आपकी लगन और मेहनत से सारी परेशानी दूर हो जायेगी। व्यापारियों के लिए समय उपयुक्त है।

कन्या
धैर्य बनाये रखें। शीघ्रता करने से नुकसान हो सकता है। मामूली बात पर विवाद से बचें अन्यथा  कानूनी पेंच में उलझ सकते हैं। भाई बहनों के साथ समय व्यतीत होगा।

तुला
आज का दिन सामान्य होगा। कार्यस्थल पर आ रही समस्या से निजात पाने के लिए वहां वास्तु अनुरूप परिवर्तन करायें। इससे लाभ होगा। हवाई यात्रा के योग बन रहे हैं। आज सामाजिक कार्यों में सम्मानित हो सकते हैं।

वृश्चिक
आज का समय अच्छा है। कार्य में बेहतरी के लिए अपने कड़े व्यवहार और कार्य प्रणाली में परिवर्तन करें। एक साथ कई काम करने से किसी कार्य के प्रति ईमानदार नहीं रह पायेंगे। अच्छा प्रदर्शन के लिए एक ही काम पर फोकस करें।

धनु
आज का दिन उत्तम है। आज ग्रह अनुकूल होने के चलते कार्यों में तेजी रहेगी। मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रेम प्रसगों में सफलता मिलने की संभावना है। पारिवारिक सहयोग का लाभ मिलेगा।

मकर
स्वास्थ्य पर धन खर्च होगा। पारिवारिक आयोजन से मनमुटाव दूर हो सकता है। शत्रु सक्रिय होकर परेशानी पैदा कर सकते हैं। अपने परिश्रम औल सहयोगियों के प्रयास से आप सफलता पा सकते हैं।

कुंभ
आज किसी कार्य को लेकर परेशान रहेंगे। आज भागदौड़ अधिक रहेगी। व्यापारी वर्ग को लाभ मिलेगा। नया कार्य शुरू हो पायेगा। कानूनी अड़चनें परेशानी पैदा कर सकती है।

मीन
कई दिनों से रुके कार्य आज पूरे हो सकते हैं। किसी प्रभावकारी व्यक्ति से मुलाक़ात के कारण बदलाव हो सकता है। जीवन का आनन्द लें अनावश्यक कार्यों को तूल न दें।

Hits: 104

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: