न्याय के लिए दर दर भटक रहा फरियादी

गाजीपुर। सबका साथ, सबका विकास का नारा देकर लोगों का दिल जितने वाली भाजपा सरकार से लोगों का मोहभंग होने लगा है।
     आज भी गरीबों को न्याय नहीं मिल रहा है और उसकी जमीन पर दबंग हाबी हैं। गरीब फरियादी न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है फिर भी अधिकारी कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं।
        बताते चलें कि दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के मलेठी के दबंग, गांव के गुड्डू राम की जमीन पर जबरन कब्जा और जान से मारने की धमकी देकर उसका जीना हराम कर रखा है। प्रार्थना पत्र देने के बावजूद किसी ठोस कारर्वाई के इंतजार में गुड्डू अधिकारियों के दर पर माथा टेकते टेकते थक गया। अन्ततः फरियादी ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर अपनी जान-माल की रक्षा की गुहार लगाया है।
     पीड़ित का आरोप है कि उसकी जमीन पर
दबंगों द्वारा कब्जा जमाने की शिकायत एसडीएम से की थी। जांचोपरांत मामला सही पाये जाने पर उप जिलाधिकारी ने उसके गेहूं की फसल को कटवा दिया था। इसके बावजूद दबंगों ने उसके गेहूं की फसल को उठा लिया। उसने इसकी शिकायत थानाध्यक्ष से की। प्रार्थना पत्र देने के बावजूद थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  जिससे  दबंगों का हौसला बढ़ता गया।
     गुड्डू राम का आरोप है कि हल्का पुलिस दबंगों के प्रभाव की वजह से उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जिससे दबंगों द्वारा जमीन खाली कराने पर जान से मारने की बराबर धमकी दी जा रही है।
      गुड्डू ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर सारी स्थिति से अवगत कराते हुए अपनी जमीन को खाली कराने तथा दबंगों से अपने जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।


रिपोर्ट – संजय चौबे

Hits: 64

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: