चुनावी रंजिश में घायल प्रधान पुत्र ने बीएचयू में तोड़ा दम,गांव की स्थिति तनावपूर्ण

गाजीपुर। जिले के सादात थाना क्षेत्र के गौरा ग्राम पंचायत में चुनाव से एक दिन पूर्व 28 अप्रैल को गोली से घायल ग्राम प्रधान प्रत्याशी धनपति देवी के पुत्र महावीर प्रसाद पुत्र नंदलाल पहलवान ने आज मंगलवार को बीएचयू ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
घायल महावीर प्रसाद के मृत्यु की जानकारी मिलते ही जहां नवनिर्वाचित प्रधान धनपति देवी के परिवार में मातम छा गया वहीं गांव में तनाव व्याप्त हो गया। तनाव की स्थिति को देखते हुए क्षेत्राधिकारी सैदपुर सहित कई थानों की पुलिस ने शान्ति व्यवस्था हेतु गांव में डेरा डाल दिया है।
बताते चलें कि 28 अप्रैल की रात हुए इस गोलीकांड में नामजद पूर्व प्रधान मनोज सिंह को मंगलवार की सुबह पुलिस ने खिदिरगंज पुलिया के समीप से गिरफ्तार कर लिया था।
बताते चलें कि गौरा ग्राम पंचायत में प्रधान पद अनूसूचित जाति के लिए आरक्षित था। उस सीट पर दो प्रत्याशी मैदान में थे। दोनों उम्मीदवारों के समर्थन में गांव के दो अलग-अलग पूर्व प्रधान भी थे।
चुनाव की पूर्व रात को प्रधान प्रत्याशी नंदलाल का लड़का महावीर अपने समर्थकों के घर गया था। जब वह वहां से वापस जाने लगा तो घात लगाकर बैठे हमलावरों ने उसे घेर लिया और पीटने के बाद उसे गोली मार कर भाग निकले। घायल युवक के समर्थकों ने उसे जख्मी हालत में अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।
वहीं महावीर को गोली मारने से उसके समर्थक आक्रोशित हो गये और उन्होंने पूर्व प्रधान मनोज सिंह के घर पहुंच कर आग लगा दी। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष सादात व क्षेत्राधिकारी सैदपुर मौकये वारदात पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।
चर्चा थी कि विपक्षी प्रत्याशी बिंदु बनवासी के समर्थन में ही मनोज सिंह ने गोली मारी है। कहा जा रहा था कि गत चुनाव में भी गांव में हंगामा हुआ था जिसमें कई लोग गंभीर रुप से घायल भी हुए थे। गोली व अगलगी की सूचना के बाद एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। रात में घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह द्वारा सैदपुर स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर पीड़ित व्यक्ति का हाल जाना गया तथा पीड़ित परिवार से घटना के संबंध में जानकारी ली गई। बाज में उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए मातहदों को निर्देशित किया गया।


Hits: 191

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: