भ्रामक खबरों पर प्रशासन की भौंहें टेढ़ी, अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश

लखनऊ।सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर, प्रदेश में 5जी के ट्रायल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों के सम्बन्ध में पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने कड़ी कारर्वाई का मन बनाया है।
इस आशय का पत्र प्रदेश के सभी जनपदीय पुलिस अधिकारियों को प्रेषित कर, कानून व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने हेतु आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि कुछ अवांछित तत्वों द्वारा
सोशल मीडिया प्लेटफार्म यथा- फेसबुक, वाट्स ऐप व फोन के माध्यम से अफवाह फैलाई जा रही है कि प्रदेश के कतिपय हिस्सों में 5जी के ट्रायल से रेडिएशन फैल रहा है व लोगों की मृत्यु हो रही है। कुछ पोस्ट में इटली में कोविड से मरे व्यक्तियों की पोस्टमार्टम के पश्चात रेडिएशन से मृत्यु होने की बात कही जा रही है।
इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश के जनपद फतेहपुर,सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, सुल्तानपुर के ग्रामों में 5जी टावर टेस्टिंग से लोगों की मृत्यु की प्रसारित खबर से ग्रामीणों द्वारा टावर को बंद कराने व उखाड़ फेंकने की धमकी दिया जाना भी प्रसारित किया जा रहा है।
बताया गया है कि यह अफवाह है और अफवाहों का प्रत्येक स्तर पर तत्काल खण्डन किया जाये। अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाये।


Hits: 68

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: