पंचांग व राशिफल – 21 अप्रैल 2021

पंचांग व राशिफल – 21 अप्रैल 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2078
शक सम्वत 1942
मास चैत्र
तिथि नवमी 24:31 तक
नक्षत्र पुष्य 07:53 तक
करण बालवा कौवाला 12:40 तक 24:31 तक पक्ष शुक्ल पक्ष
वार बुधवार
योग शुला 18:33 तक
सूर्योदय 05:29
सूर्यास्त 18:22
चंद्रमा कर्क राशि में
राहुकाल 12:05 − 13:41
शुभ मुहूर्त अभिजीत कोई नहीं

त्यौहार – रामनवमी

राशिफल
मेष
लंबे समय से रुके रोजगार संबंधित कार्य पूरे होने के योग हैं। नौकरी में कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। यात्रा से धन प्राप्त होगा।

वृषभ
आज अनजाने में हुई गलती से दुखी होंगे।कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है। समय मध्यम रहेगा। परिस्थिति में पहले से कुछ सुधार होगा। मन में आलस्य व निष्क्रियता के भाव होंगे।

मिथुन
कारोबार विस्तार के लिए समय उपयुक्त है। जिस काम को हाथ में लेंगे, उसमें सफलता मिलेगी।भावनात्मक स्तर पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। आपके कार्य की प्रशंसा होगी।

कर्क
कई दिनों से अधूरे काम आज पूरे होंगे। धन की स्थिति में सुधार होगा।चित्त प्रसन्न रहेगा। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे। परिवार में शुभ प्रसंग होंगे और स्वास्थ्य में सुधार होगा।

सिंह
यात्रा के योग है । नकारात्मकता हावी होने से निर्णय लेने में विलंभ होगा। आपकी मनमर्जी के कारण नुकसान होने की सम्भावना है।

कन्या
कार्यक्षेत्र में सामंजस्य जरूरी है । व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा। अपनों से व्यवहार कमजोर होगा। दोस्तों के साथ मनोरंजन आदि में समय व्यतित होगा।

तुला
साझेदारी में धन का निवेश लाभकारी रहेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति करेंगे। स्थानादि परिवर्तन के योग बनेंगे। स्त्री पक्ष से विरोध का सामना करना पड़ेगा।

वृश्चिक
तकनीकी खराबी के कारण आप की कार्य लंबित होंगे। आप की लापरवाही से कार्यक्षेत्र में समस्या उत्पन्न हो सकती है। व्यस्तता के कारण निजी जीवन में उथल पुथल सम्भव है ।

धनु
प्रभावशाली व्यक्तियों से लाभ मिलेगा। संपर्क क्षेत्र का विस्तार होगा। नौकरी में बदलाव होगा। पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। पुराने रोगों से परेशान रहेंगे।

मकर
परिवार में शुभ प्रसंग के अवसर आएंगे। भाग्य साथ देगा और आप की समस्या का समाधान होगा। परिजनों के सहयोग से ही कार्य होगा। जिस किसी पर आप शंका कर रहे हैं वह गलत साबित हो सकती है।

कुंभ
शुभ समाचार मिलेंगे। कारोबार में समय व परिस्थिति में सुधार होगा। कम समय में काम को पूरा करेंगे। लेखा-जोखा के कार्य में विशेष सावधानी बरतें।

मीन
सन्तान के वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे। तेल तिलहन में धन निवेश करते समय सावधानी बरतें, समय शुभ व अनुकूल होगा। घर में शुभ व मांगलिक कार्यों की योजना बनेगी।

Views: 129

Leave a Reply