जेसीआई – महिला पत्रकारों की सुरक्षा के मुद्दे पर राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष को सौंपा पत्रक

पत्रकार हितों के लिए सदैव तत्पर जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया ने, महिला पत्रकारों के साथ आये दिन हो रही अभद्रता और उनकी सुरक्षा को लेकर, कड़ी चिन्ता व्यक्त की है।
महिला पत्रकारों के साथ बढ़ रही अभद्रता पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए,अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लाइव 24 ग्रुप के चेयरमैन प्रमोद ठाकुर ने राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा सिंह को पत्रक सौंपकर यथोचित कारर्वाई की मांग की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष को बताया कि आज खासकर महिला पत्रकारों को समाज के सामने सच उजागर करने पर उनके साथ अभद्रता हो रही है और उस पर शासन प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं होती है। कड़ी कारर्वाई के अभाव में असामाजिक तत्वों व दबंगो के हौसले और बुलंद हो जाते हैं। अभी कुछ समय पूर्व ही मथुरा में एक अवैध निर्माण की खबर लिखने पर महिला पत्रकार को धमकाने की घटना की विस्तृत जानकारी दी।
सारी बातों से अवगत होकर, महिला आयोग की उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा सिंह ने महिला पत्रकारों की सुरक्षा व संरक्षा हेतु व्यापक कदम उठाने का आश्वासन संगठन को दिया है।

Views: 39

Leave a Reply