परिवार परामर्श केन्द्र ने तीन जोड़ों की करायी  विदाई

गाजीपुर। पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केन्द्र में विक्रमादित्य मिश्र की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में तीन जोड़ों की विदाई कराई गई।
बताया गया कि सुमित्रा देवी पत्नी पंकज चौहान ग्राम कोर थाना मरदह गाजीपुर में पति पत्नी के बीच दुर्व्यवहार एवं मारपीट का विवाद चल रहा था। उपस्थित दोनों पक्ष को समझा कर विदाई कराई गई। वहीं नीतू देवी पत्नी अरविंद कुमार ग्राम व पोस्ट खानपुर जनपद गाजीपुर की शिकायत थी कि उसके पति उसको मारते पीटते हैं और घर से निकाल दिया था और विदा कराने नहीं आया। इस मामले में दोनों को समझाया गया तो दोनों एक साथ रहने के लिए सहमत हुए। एक अन्य मामला प्रियंका देवी पत्नी सुनील कुमार ग्राम महुंजी थाना धीना जनपद चंदौली का रहा जिसमें पति पत्नी के बीच मारपीट का विवाद था। इस पर दोनों पक्षों को समझाकर एक दूसरे के लिए परिवार की अहमियत बताई गयी तो दोनों एक साथ रहने को सहमत हुए।
आज की बैठक में कुल 22 पत्रावली प्रस्तुत की गयी जिसमें 10 पत्रावली बंद हुई। पांच पत्रावली में विधिक कार्यवाही के लिए सलाह देते हुए बंद कर दिया गया और पांच पत्रावली को कुशलता के बाद बंद किया गया। सभी प्रकरणों को सुलझाने में विक्रमादित्य मिश्र,सरिता गुप्ता मुख्य आरक्षी रम्भा सिंह, पल्लवी आदि उपस्थित रहीं।

Visits: 37

Leave a Reply