भाजपा ने राजभर समाज को किया है गौरवान्वित   – अनिल राजभर

महाराजा सुहेलदेव राजभर चेतना सम्मेलन सम्पन्न

गाजीपुर। राजभर समाज के गौरव महाराजा सुहेलदेव को सम्मानित ढंग से श्रद्धांजलि अगर किसी ने दिया है तो वह भारतीय जनता पार्टी एवं उसके यशस्वी नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है।
उपरोक्त वक्तव्य शहर के वंशीबाजार स्थित रायल पैलेस मे आयोजित महाराजा सुहेलदेव राजभर चेतना सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उ प्र सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भारत माता की मुगल आतातायियों से रक्षा के लिए हिन्दू वीर महाराजा सुहेलदेव के भाई महाराजा मल्लदेव ने सोमनाथ में क संघर्ष किया राजभर समाज का इतिहास बहुत ही गौरवशाली है। उन्होंने कहा की जिस समाज को अपने पूर्वजों का इतिहास नहीं पता हो, वह समाज कभी विकास नहीं कर सकता।

उन्होंने ओमप्रकाश राजभर को स्वार्थी राजनीतिज्ञ बताते हुए कहा कि जब उनको अवसर मिलता है तो वह सिर्फ अपने परिवार एवं रिश्तेदार को आगे बढ़ाते हैं,जबकि जब हमारे जैसे गरीब के बेटे को किसी को अवसर देने का मौका मिलता है तो सब्जी बेचने वाले विजय राजभर को मौका मिलता है। जब भाजपा को अवसर देना होता है तो सकलदीप राजभर जैसे गरीब को प्रधानमंत्री के बगल में बैठनें का मौका मिलता है।
उन्होंने धिक्कारते हुए कहा कि महाराजा सुहेलदेव के नाम पर राजनीति करने वाले औवेसी से राजनीतिक समझौता करते हैं जबकि समाज के गौरव पुरुष महाराजा सुहेलदेव को जिन लोगों से सदैव संघर्ष करना पड़ा आज राजनीतिक लिप्सा बस उन्ही से हाथ मिलाना समाज के सम्मान के साथ समझौता है। उन्होंने आज के कार्यक्रम को जी जान से लगकर सफल बनाने के लिए राजेश राजभर एवं गुड्डू राजभर की सराहना की।
सम्मेलन को जमानियां विधायक सुनीता सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के पिछड़ों तथा गरीबों के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की सरकार ने बिना भेदभाव सबके कल्याण और हित की योजनाओं से सामुहिक विकास लक्ष्य को लेकर सफलता की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की सरकार ने 2014से अब तक लगातार देश की दशा और दिशा बदलने का काम कर रही है।
भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह ने कहा कि राजा सुहेलदेव की वीरता के इतिहास को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने राजभर समाज को जनपद एवं देश की राजनीति मे स्थापित करने का काम किया है। उन्होंने कहा की पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट एवं ट्रेन चलवाकर जहाँ स्थापित किया वहीं उन्होंने संगठन के प्रमुख पदों पर सबसे ज्यादा स्थान देकर इस समाज का सम्मान किया है।
इससे पूर्व सम्मेलन का शुभारंभ पं. दीनदयाल उपाध्याय, डा श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं महाराजा सुहेलदेव के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया।
सम्मेलन को प्रेमसागर राजभर, मुराही राजभर, जयप्रकाश राजभर, नंदा राजभर, अवधेश राजभर, इतवारी राजभर ने भी संबोधित किया इस अवसर पर लालसा राजभर, मन्नू राजभर, हंसराज राजभर, प्रदीप राजभर, अरुण राजभर, धर्मवीर राजभर, सुनील राजभर, मनोज राजभर, संजय राजभर आकाश राजभर राजा राजभर श्रवण राजभर, भाजपा,सुरेश बिंद,धनेश्वर बिंद, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, आई टी संयोजक कार्तिक गुप्ता,मयंक जायसवाल, संदीप सिंह सोनू,अजीत सिंह, विश्वप्रकाश अकेला सहित काफी लोग उपस्थित रहे। सम्मेलन की अध्यक्षता मुसाफिर राजभर एवं संचालन भाजयुमो काशी क्षेत्र अध्यक्ष राजेश राजभर ने किया।

Visits: 46

Leave a Reply