चोरी की बाइक के साथ धोखेबाज ठग गिरफ्तार

गाजीपुर। नोनहरा थानापुलिस ने क्षेत्र के सदिकापुर रेलवे क्रासिंग से,चोरी की मोटरसाइकिल व मोबाइल के साथ बालू बिक्री के नाम पर छल से रुपये लेने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।
उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार अभियुक्त अनुराग वर्मा पुत्र अमरलोक वर्मा निवासी रेनूकोट वर्कर कालोनी थाना पिपरी जनपद सोनभद्र द्वारा एक मोटर साइकिल राबर्टगंज से चोरी कर उसका नम्बर प्लेट बदलकर उस पर यूपी 60 सी 4525 लिखवा दिया और उसी मोटर साइकिल से मिर्जापुर, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़ में कई जगह बिल्डिंग मैटीरियल्स की दुकानदार का नाम व नम्बर जो उन दुकानों पर लिखा रहता है, मोबाइल से फोटो खीच लेता था और बाजारों के आसपास घूमकर देखता था कि कहां पर मकान बन रहा है। फिर उस बाजार में किसी दुकानदार से बालू का ग्राहक बनकर बालू खऱीदने की बात करता था। जब दुकानदार द्वारा बालू न होने की बात कहा जाता था तो कुछ दिन बाद फिर उसी दुकानदार के पास जाकर बालू गिराने की बात करता था। सोनभद्र से जो ट्रक बालू लेकर चलती थी,उस ट्रक पर लिखे मोबाइल नं0 के माध्यम से व बिल्डिंग मैटीरियल के दुकानदार से बात कर बालू गिरवा देता था तथा पैसा अपने खाता में मंगा लेता था। उसकी इस धोखाधड़ी पर सत्रह जनवरी को थाना पर मु0अ0सं0 13/21 धारा 419, 420, 406, 467, 468, 471, 41, 411 आईपीसी दर्ज की गयी थी।
उसकी खोज में लगी पुलिस ने उसे सुबह 8.40 बजे उसे सदिकापुर रेलवे क्रासिंग से चोरी की मोटरसाइकिल, मोबाइल तथा नकद 3150 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही कर उसे जेल भेंज दिया।
अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक द्वय हरिप्रकाश यादव व विष्णु प्रताप गौतम तथा कान्सटेबल मनीष यादव,मनोज पटेल व अतुल यादव शामिल रहे।


Hits: 28

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: