खुलासा ! शातिर लुटेरे और हत्यारे चढ़े पुलिस के राडार पर

गाजीपुर। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत दुल्लहपुर थाना पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर कई अपराधिक घटनाओं का खुलासा किया है।
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उक्त जानकारी पुलिस कप्तान डा.ओमप्रकाश सिंह ने दी।
बताया गया कि पुलिस को यह कामयाबी दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के रामपुर पतारी नहर पुलिया टावर के पास मिली। पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में आ रही बाइक को रोक कर जांच पड़ताल की तो बाइक चोरी की मिली जो मऊ जनपद से चुराई गई थी।
पुलिस ने बाइक सवार दोनों व्यक्तियों की शिनाख्त प्रदीप यादव पुत्र श्यामनरायन यादव उर्फ श्यामा यादव एवं प्रदीप उर्फ गोलू यादव पुत्र अच्छे लाल निवासी नखतपुर थाना मरदह जनपद गाजीपुर के रुप में की। जब पुलिस ने उनकी जामा तलाशी ली तो उनके पास से एक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुआ।
पुलिस ने जब उन्हें गिरफ्त में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो पूछताछ शुरू की तो चौकाने वाले तथ्य सामने आये। गिरफ्तार दोनों लोग अंतर्जनपदीय लुटेरे निकले जो सुपारी लेकर हत्या करने का कार्य करते थे। प्रदीप यादव पुत्र श्यामनरायन यादव पर छह तथा प्रदीप उर्फ गोलू यादव पुत्र अच्छेलाल पर दो अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।
पूछताछ में प्रदीप यादव ने बताया कि मऊ जनपद के पिपरीडीह चौकी के समीप एक व्यक्ति को गोली मारकर उसके पिट्ठू बैग से ₹50000 नगद और उसकी बाइक लूटे थे। प्रदीप ने बताया कि मरदह थाना क्षेत्र के अमित यादव द्वारा एक लाख की सुपारी देने पर मैंने अपने साथी के साथ मिलकर लहुरापुर के प्रधानपति संतोष राम को गोली मारी थी। वहीं अभियुक्त ने बताया कि गत 8 दिसंबर को रसूलपुर गांव में आई बारात में डीजे पर गाना बजाने को लेकर हिमांशु उर्फ गोविंद ने धरवां कला निवासी रोशन लाल यादव को गोली मारी, जिसकी मौत हो गयी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार प्रदीप यादव वांछित अपराधी है जिस पर आधा दर्जन आपराधिक अभियोग पूर्व से पंजीकृत हैं।
पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध विधिक कारर्वाई करते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष जितेन्द्र बहादुर सिंह थानाध्यक्ष दुल्लहपुर, उपनिरीक्षक रामअनुग्रह पाण्डेय व मनोज कुमार तिवारी थाना दुल्लहपुर जनपद गाजीपुर, कान्स्टेबल धनंजय सिंह,संदीप पाण्डेय, सतेन्द्र यादव,सौरभ पटेल,पवन चौहान थाना दुल्लहपुर जनपद गाजीपुर शामिल रहे।

Views: 62

Leave a Reply