इकत्तीस जनवरी तक हमीद सेतु से नहीं गुजरेंगे भारी वाहन

गाजीपुर। शहर के गंगा नदी पर निर्मित हमीद सेतु पर पिछले दिनों तकनीकी खराबी के कारण बड़े वाहनों के आवागमन पर लगी रोक आगामी 31 जनवरी 2021 तक लागू रहेगी।
उल्लेखनीय है कि वीर अब्दुल हमीद सेतु के दो स्पैम के बीच में मानक से अधिक गैप होने के फलस्वरूप उसकी मरम्मत हेतु सभी प्रकार वाहनों के आवागमन को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी के निर्देश पर पूर्णतया बन्द कर दिया गया था।
परियोजना निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी ने जिला प्रशासन को अवगत कराया था कि उक्त सेतु की मरम्मत करा दिया गया है, किन्तु एक सप्ताह तक भारी वाहनों जैसे-बस, ट्रक आदि का आवागमन प्रतिबन्धित किया जाना आवश्यक है, अन्यथा पुल के पुनः क्षतिग्रस्त होने की सम्भावना बनी रहेगी। इस अवधि में पुल की क्षमता का आकलन एनएचएआई द्वारा किया जायेगा।
उपरोक्त के क्रम में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने निर्देशित किया था कि वीर अब्दुल हमीद सेतु पर दिनांक 20 नवम्बर तक भारी वाहनों जैसे-बस, ट्रक आदि का आवागमन पूर्ववत प्रतिबन्धित रहेगा। मात्र छोटे वाहन जैसे चार पहिया, तीन पहिया और दो पहिया वाहनों का ही आवागमन होगा।
इसी क्रम में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी द्वारा जिला प्रशासन को पुनः अवगत कराया गया है कि तकनीकी टीम द्वारा पुनः अनुरोध किया गया है कि आगामी 31 जनवरी 2021 तक इसी व्यवस्था को लागू रखा जाए तथा पुल पर बड़े वाहन जैसे ट्रक या बस के आवागमन की अनुमति न दी जाये।
ज़िलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने जनपदवासियों से अपील की है कि वे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी द्वारा दी गई अनुशंसा को ध्यान में रखे और गंगा नदी पर निर्मित हमीद सेतु के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पुल पर दो पहिया,तीन पहिया, चार पहिया तथा कृषि कार्य हेतु ट्रैक्टर ट्राली को ही ले जायें। पुल पर ट्रक एवम बसों को दिनांक 31 जनवरी 2021 तक आने जाने की अनुमति नही रहेगी।


Hits: 42

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: