ग्रामीण क्षेत्र में सीबीएसई की मान्यता मिलने से पुलकित हुए छात्र छात्राओं के चेहरे

गाजीपुर। मनिहारी क्षेत्र के प्रियंका मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल यूसुफपुर खड़वा को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)द्वारा इस वर्ष से इंटरमीडिएट की मान्यता प्रदान कर क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया गया है। विद्यालय के मान्यता मिलने की जानकारी होते ही छात्र छात्राओं के चेहरों पर खुशी फैल गयी।
उक्त आशय की जानकारी प्रबंधक कृष्ण द्विवेदी दत्त द्विवेदी ने देते हुए बताया कि यह स पास के क्षेत्र का इकलौता शिक्षण संस्थान है जिसे सीबीएसई द्वारा इंटरमीडिएट कोर्स में विज्ञान (गणित व जीव विज्ञान),वाणिज्य तथा कला वर्ग की मान्यता प्रदान की गई है।
ज्ञातव्य है कि इस शिक्षण संस्थान को प्री प्राइमरी से कक्षा दस तक की मान्यता वर्ष 2017 में प्रदान की गई थी और तब से यह विद्यालय क्षेत्र में शिक्षा के नए मापदंड स्थापित करता रहा है।
प्रधानाचार्य अशोक कुमार द्विवेदी ने बताया कि इंटरमीडिएट कोर्स की मान्यता प्राप्त होने के बाद कक्षा 11 में छात्र छात्राओं का पंजीकरण आरंभ हो चुका है। पंजीकरण की प्रक्रिया 19 नवंबर तक चलेगी। 19 नवंबर तक पंजीकृत छात्र-छात्राओं को ही अगले वर्ष इंटरमीडिएट के परीक्षा में सम्मिलित होने का मौका मिल सकेगा।
सीबीएसई बोर्ड द्वारा क्षेत्र पंचायत मनिहारी के नजदीक स्थित इस विद्यालय को इंटरमीडिएट की मान्यता मिलने से जहां मेधावी छात्र छात्राओं को अध्ययन में काफी सहूलियत होगी,वहीं वह इस देहात क्षेत्र में भी उच्च कोटि के शिक्षा ग्रहण कर क्षेत्र का नाम रोशन करने में कामयाब होंगे। विद्यालय को इंटरमीडिएट की मान्यता मिलने पर क्षेत्रीय बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों तथा शिक्षाविदों सहित वरिष्ठ पत्रकार डॉ ए.के.राय, कंप्यूटर हाईटेक कॉलेज के प्रबंधक प्रकाश गुप्ता,राम बदनसिंह, बाबूराम यादव,चन्द्र शेखर यादव, सराजुद्दीन अंसारी,सुरेश यादव सहित क्षेत्रीय लोगों ने विद्यालय प्रबन्धन को बधाई देते हुए हार्दिक शुभकामना व्यक्त की है।
इस अवसर पर शैलेश सिंह, मनीष सिंह, राकेश शर्मा, इश्तियाक अंसारी, वीरेंद्र यादव, एके श्रीवास्तव, पवन चौबे, दीपक, इंद्रपाल सिंह, पवन गुप्ता, शिव मूरत भारद्वाज, रानी शर्मा, किरन गुप्ता, सपना सिंह, नाजरा नूर, शिवांगी सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Visits: 101

Leave a Reply