दीपोत्सव का उत्साह पड़ा फीका,हाई वोल्टेज करंट से झुलसकर युवक ने तोड़ा दम

धार्मिक स्थल पर लगे झण्डे को ठीक करने के प्रयासों में एक युवक उपर से गुजर रहे हाई बोल्टेज विद्युत करंट की चपेट में आकर बूरी तरह झुलस गया और अन्ततः उसकी मौत हो गयी।
घटना गाजीपुर जिले के सादात थाना क्षेत्र के ग्राम कनेरी की है। बताया गया कि गांव में रेलवे लाइन किनारे स्थित डीह बाबा का धार्मिक स्थल है। वहां आज शाम अयोध्या के श्रीराम मन्दिर के भूमि पूजन व शिलान्यास के अवसर पर दीपप्रज्वलन का सामुहिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उस स्थान की साफ सफाई के लिए गांव का युवक विवेक उर्फ विक्की तिवारी 19वर्ष पुत्र कृष्कान्त तिवारी अपने साथियों के साथ वहां गया था। रेलवे लाइन के किनारे स्थित डीह बाबा स्थल पर बांस में लगा झंडा लगा था। बांस तीरछा हो गया था। विवेक झुके हुए हरे बांस को सीधा करने लगा। झंडे का हरा बांस उपर रेलवे के 25 हजार बोल्ट के एचटी तार से जा टकराया। जिससे युवक बुरी तरह झुलस कर तड़पने लगा।
आननफानन में परिजन उसे गम्भीर अवस्था में, इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सैदपुर ले गये जहां गम्भीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया।वाराणसी पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रोते बिलखते परिजन शव को लेकर घर वापस आये और फिर सैदपुर के जौहरगंज स्थित श्मशान घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक विवेक इंटरमीडिएट का छात्र था और तीन भाइयों में दूसरे नम्बर पर था। बड़ा भाई अभिषेक और छोटे का नाम राज तिवारी है। घटना को लेकर पूरे गांव में शोक व्याप्त है।


Hits: 129

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: