कोरोना अपडेट !बढ़ती जा रही है संक्रमितों की संख्या

गाजीपुर। जिले में कोरोना वायरस के 24 नए मामले सामने आने के बाद जनपद में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के क्रम में बीते 24 घंटो के दौरान कोविड-19 के कुल 24 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 677 हो गई है। इनमें से 282 लोगों का संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है जबकि 387 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं। वहीं कोरोना से संक्रमित एवं उपचार के दौरान अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है।
कल प्राप्त जिले के 24 नए संक्रमित मरीजों में पुलिस लाइन, सैय्यदवाड़ा पीरनगर तथा पारा रूहीपुर मरदह में तीन तीन तथा मुहम्मदाबाद में दो व डीडब्ल्यूएच गाजीपुर सदर, मेख कासिमाबाद, सोनवारा कासिमाबाद, रौजा सदर, सिकंदरपुर पीरनगर, खालिसपुर, जिला चिकित्सालय, एसपी ऑफिस, पचरा नंदगंज, गोपालपुर रेवतीपुर, डीलियां तलवल, रूई मंडी तथा तुलसीसागर में एक-एक मरीज पाए गए हैं।
बताते चलें कि अपराधियों को अपनी गिरफ्त में लेने वाले पुलिस विभाग का कोई बस वैश्विक महामारी कोरोना पर नहीं चल रहा है इसका उदाहरण है कि आए दिन कोरोनायोद्धा के रूप में कार्यरत पुलिसकर्मी व पुलिस अधिकारी भी इस संक्रमण की गिरफ्त में आने लगे हैं। ताजा मामला गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक का है। कोरोना संक्रमितों की आज आई रिपोर्ट में वे पाजीटिव पाए गए हैं और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बताते चलें कि जिले में जिला न्यायालय, कलेक्ट्रेट, जिला अस्पताल,कोतवाली, पुलिस लाइन सहित अनेकों विभाग के कर्मचारी अब तक इससे प्रभावित हो चुके हैं। अब जिले को सुरक्षा प्रदान करने वाला पुलिस अधीक्षक कार्यालय इस संक्रमण की गिरफ्त में आ चुका है। मीडिया कवर परिवार व गाजीपुर की समस्त जनता उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती है।
उत्तर प्रदेश से प्राप्त जानकारी के अनुसार………. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में पहली बार ढाई हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। गुरुवार को राज्य में कोविड-19 के 2529 नए मामले सामने आए हैं।
उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि 2529 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 58 हजार 104 पर पहुंच गई है। इसमें से एक दिन में 2303 की बढ़त के साथ अबतक 35 हजार 803 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।
वर्तमान में एक्टिव केसों की कुल संख्या बढ़ते हुए 21003 चौक तक जा पहुंची है तो वही मृतकों की संख्या 35 की वृद्धि के साथ बढ़ते हुए 1298 हो गयी है।

सम्पूर्ण देश में कोरोना संक्रमण……..
देश में कोविड-19 के संक्रमण के मामले बढ़ते हुए जहां 12 लाख 88हजार के पार पहुंच गए हैं, वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 30 हजार 645 तक जा पहुंची है। कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 48,446 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार की रात तक देश में संक्रमितों की कुल संख्या 12 लाख के को पार कर गई। वहीं 1,129 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 29,861 हो गई।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रात एक बजे के आंकड़ों के अनुसार देश में अब केविड-19 के 12,88,130 मामले हैं, जिनमें से 8,17,593 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। देश में अभी 4,39,475 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है।
देश में कोविड-19 के मरीजों के ठीक होने की दर अभी 63.18 प्रतिशत है।

Visits: 130

Leave a Reply