कानपुर ब्रेकिंग! बिकरू गांव से एके 47 व इंसास राइफल मय कारतूस बरामद

प्रेस वार्ता में प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने किया खुलासा

कानपुर। बिकरू नरसंहार में शहीद हुए पुलिसकर्मियों से लूटे गये असलहे में से गैंगस्टर विकास दुबे के घर से एके 47 तथा फरार शशिकांत के घर से इंसास राइफल कानपुर पुलिस ने बरामद कर ली गयी है।
इसकी जानकारी कानपुर पुलिसलाइन में एक प्रेस वार्ता में प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने दी है।

बताया गया कि गज दो जुलाई की रात दविश देने गयी पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे व उसके साथियों ने अन्धाधुन्ध गोलीबारी कर डीएसपी सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर उनके सरकारी असलहे लूट लिए थे।
अपराधियों की धरपकड़ तथा सरकारी असलम के बरामदगी के लिए पुलिस टीमें सक्रिय थी। उसी क्रम में आज रात एसओजी, शिवराजपुर तथा रेल बाजार पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर 50000 के इनामियां अपराधी शशिकांत उर्फ सोनू पांडे निवासी बीकरु को मेला तिराहा चौबेपुर से गिरफ्तार कर लिया। शशिकांत की निशानदेही पर पुलिस ने विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 जिन्दा कारतूस और शशिकांत के घर से इंसास राइफल व बीस कारतूस बरामद किया गया है।
एडीजी लॉ एंड आर्डर ने बताया कि अब तक उस मामले में नामजद श्यामू बाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री, शशिकांत सहित नौ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने भी गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी को वहां गिरफ्तार किया था जिन्हें ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पुलिस टीम आ रही है। उन्होंने कहा कि विकास दुबे सहित छह अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं तथा मामले में लिस्टेड नामजद अभियुक्तों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है।
बताते चलें कि बिकरू नरसंहार में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि डीएसपी देवेंद्र मिश्रा समेत सभी पुलिसकर्मियों की हत्या बड़ी ही बेरहमी से की गई थी। उनकी हत्या में असलहों के साथ धारधार हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया था
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक डीएसपी देवेंद्र मिश्रा को 4 गोली मारी गई थी जिसमें से गोली सिर में, एक छाती में और 2 पेट में लगी थी। इनमें से तीन गोलियां उनके शरीर से पार निकल गयीं थी।
इसके अतिरिक्त उनके पैर को भी धारदार हथियार से काटा गया था। इसके अलावा तीन पुलिसकर्मियों को सिर पर और एक के चेहरे पर गोली लगी थी।
पोस्टमार्टम रिपोर्टों से ये साफ जाहिर होता है कि अपराधियों ने निर्दयतापूर्ण तरीक़े से पुलिस पार्टी की हत्या की थी।

Visits: 92

Leave a Reply