कोरोना अपडेट! छह रोगियों की मौत के बाद संक्रमितों की संख्या हुई 385

गाजीपुर। जिले में कोरोना की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कल वृहस्पतिवार को भी चार नये संक्रमितों की हिस्ट्री पायी गयी। इन नए पाए के मरीजों के परिजनों पर भी संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। वैसे नए पाए गए चार मरीजों का इलाज जिले के बाहर चल रहा है। इसमें दो लोगों का इलाज बीएचयू वाराणसी में तो दो का झांसी के एल वन अस्पताल में चल रहा है। इसके साथ ही कल शहर के नवकापुरा की बिमार महिला अस्पताल में इलाज के लिए लायी गयी थी। टूनॉट जांच में वह पाजीटिव पाई गई और फिर इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। मृत महिला के साथ ही मृतकों की संख्या छह हो गयी। अब उसके परिजनों पर भी कोरोना संक्रमित होने का खतरा मंडराने लगा है। चिकित्सकों ने उस मृतका के घर पहुंच कर उसके सभी परिजनों को क्वॉरेंटाइन कर सैंपल और जांच के लिए लिया है।
बताते चलें कि कल तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, कुल मरीजों की संख्या 385 हो गयी है।इनमें से 318 मरीज ठीक हो चुके हैं और 61 मरीजों का इलाज जारी है और छह मरीजों की मौत हो चुकी है।
कल वृहस्पतिवार को मिले चार नये संक्रमित मरीजों में दो सदर तहसील क्षेत्र के, एक कासिमाबाद तथा एक मुहम्दाबाद तहसील क्षेत्र का मरीज रहा। इसके पूर्व वुधवार को भी चार संक्रमित पाये गये थे जिसमें मुहम्मदाबाद तथा नगदीलपुर जमानियां में एक एक तथा सैदपुर के महमूदपुर पाली के दो मरीज रहे थे और वहीं मुहम्मदाबाद के संक्रमित 56 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई थी। इसे लेकर मृतकों की संख्या वुधवार तक पांच हो गई थी।
उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन समाप्त होने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का कोई भय नहीं दिख रहा है और लोग गांव, बाजार व सड़कों पर स्वच्छंद विचरण कर रहे हैं जैसे उन्हें कोरोना का कोई भय ही नहीं है। लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर तैनात पुलिस के भय से लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे परंतु लॉकडाउन समाप्त होने के बाद पुलिस भी इनके प्रति लापरवाह हो गई है। इसका आलम यह है कि आज बाजार, दुकानों, चट्टी चौराहों व सड़कों पर पर लोग बगैर मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए ही चहल कदमी करते देखे जा रहे हैं।टं सड़कों पर दो पहिया वाहन फर्राटा भर रहे हैं और अधिकांश चालक व सवार के चेहरों पर कहीं फेस मास्क दिखाई नहीं दे रहा,वहीं बाजार, दुकानों व सब्जी विक्रेताओं की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग अब देखने को नहीं मिल रही है। जागरूक वुद्धिजीवियों का कहना है कि यदि प्रशासन द्वारा इसी प्रकार ढील दी जाती रही तो जनपदवासियों को कोरोना से शीघ्र मुक्ति मिलना सम्भव नहीं है।

Visits: 68

Leave a Reply