प्रधान व सचिव पर दर्ज हुआ मुकदमा

गाजीपुर। गांव में शौचालय बनवाने के नाम पर सरकारी धन का गबन करना प्रधान और सचिव पर भारी पड़ गया। जांचोपरांत दोषी पाये जाने पर दोनों पर शिकंजा कस गया है। दोनों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। विकास खण्ड सादात क्षेत्र के ग्राम पंचायत दलीप राय पट्टी के प्रधान इंद्रजीत सिंह और तत्कालीन ग्राम पंचायत अधिकारी अनिल वर्मा के विरुद्ध सोमवार को सादात थाने में गबन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया।
एडीओ पंचायत रमेश चंद्र यादव ने तहरीर देकर दोनों के खिलाफ 148 शौचालयों के बदले 17 लाख 76 हजार रुपये आहरण कर गबन करने के आरोप में सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कराया।
बताते चलें कि ग्राम पंचायत दलीपराय पट्टी ग्राम पंचायत में शौचालय बनवाने के नाम पर सरकारी धन का गबन करने की शिकायत जिला पंचायत सदस्य मारकंडेय सिंह ने की थी। जांच में जिला पंचायतराज अधिकारी ने पाया कि 17 लाख 76 हजार रूपये को प्रधान और सचिव द्वारा मिलकर गबन कर लिया गया है। यह राशि 148 शौचालय के बदले आहरित की गई थी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एडीओ पंचायत ने केस दर्ज कराया। थानाध्यक्ष अगम दास ने बताया कि दोनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर आवश्यक कारर्वाई की जा रही है।

Visits: 111

Leave a Reply