कोरोना पाजीटिव मरीज मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी

गाजीपुर,09 मई 2020। आरेंज जोन में चल रहे गाजीपुर में एक नये मरीज के मिलने से जिले के ग्रीन जोन में जाने का ख्वाब टूट गया।
यह कोरोना पॉजिटिव मरीज नंदगंज थाना अंतर्गत खिदिरपुर गांव का निवासी फैजान है जो बाइक से मुम्बई से घर वापस आया था। उसके कोरोना पाजीटिव होने की खबर से गांव में खलबली मच गयी। जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में सनसनी फैल गई और वे घटना की जानकारी के लिए गांव में जा धमके। जिलाविद्यालय ओमप्रकाश आर्य पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह व मुख्य चिकित्साधिकारी डा.जीसी मौर्या द्वारा खिदिरपुर गांव में जाकर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति से विस्तृत जानकारी ली गयी। पूछताछ में उस संक्रमित व्यक्ति के यात्रा की जानकारी ली गयी। विशेष इलाज के लिए कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल बनारस भेंजा गया। इसके साथ ही उसके संपर्क में आए सभी अन्य लोगों को एंबुलेंस द्वारा रेलवे ट्रेनिंग सेंटर गाजीपुर लाया गया है। वहां उनकी जांच कर रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में पूरे गांव को सैनिटाइज कराते हुए हाटस्पाट घोषित कर पूरे गांव को सील कर दिया गया है।

बताते चलें कि इससे पूर्व जमातियों के कारण पांच कोरोना पाजीटिव के केस पाए गए थे जिन्हें मुहम्दाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। बाद में विशेष चिकित्सा हेतु उन्हें पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी में भर्ती कराया गया था और वहां से इलाज के बाद उनके कोरोना निगेटिव होने के उपरांत वे वापस आए थे। उसी दौरान शहर के एक मुहल्ले की एक महिला में कोरोना पाजीटिव के लक्षण पाए जाने पर उसे भी मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी में भर्ती कराया गया था।अब उसकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। उसे लेकर जनपदवासियों में इस बात की खुशी थी कि जिले से कोरोना का संक्रमण समाप्त हो गया है परन्तु आज नया के मिलने से जनता की उम्मीदों पर पानी फिर गया। देखें वीडियो……….

Views: 390

Leave a Reply