मानवता ! जरूरतमंदों को मिली भोज्य सामग्री, मदद को बढ़े हाथ

गाजीपुर, 11 अप्रैल 2020। कोरोना संक्रमण के चलते जारी लाकडाउन के दौरान एक तरफ जहां शासन प्रशासन बचाव व एहतियात के सारे नियमो का सख्ती से पालन कराने को कृतसंकल्पित होकर अपना कार्य कर रहा है, वही दूसरी तरफ जिले के समाजसेवियों, व्यापारियों तथा नेताओं, जनप्रतिनिधियों ने भी मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए लोगों की मदद को हाथ बढ़ाया है।
यह लोगों की उदारता का द्योतक है कि इस विकट समय में जनसहयोग से, वे गरीबों, बेसहारा तथा भूखे तथा जरूरतमंदो को भोजन उपलब्ध कराने में जी जान से लगे हुए हैं। समाज सेवा के इस कार्य में पुलिस व प्रशासन की भूमिका सराहनीय है।
जरूरतमंदो के भोजन वितरण कार्यक्रम के तेरहवें दिन जिला व पुलिस प्रशासन के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पूर्व धर्मार्थकार्य मंत्री विजय मिश्र ने कहा कि जनसहभागिता से सफलतापूर्वक चल रहे इस पुनीत अभियान से प्रभावित होकर अपनी दरियादिली दिखाते हुए समाजसेवी निशांत सिंह, प्रतिष्ठित सब्जी व्यवसायी बबलू राईनी एवं एस.आर.डाइग्नो लैब बड़ीबाग के संचालक नवल राय जी ने खाद्य सामग्री एवं नगद राशि प्रदान कर अपना अतुलनीय सहयोग किया है।मैं उनका आभारी हूं। श्री मिश्र ने समस्त जनपदवासियों से संक्रमण से बचाव हेतु सुझायें गये सारे नियमों का कड़ाई से पालन करने व कराने तथा साथ ही समाज के सुसम्पन्न लोंगो से उनके आस-पास के भुखों को भोजन उपलव्ध कराने की अपील की। आज कुल 2300 से अधिक भोजन पैकेट वितरण किया गया।
इसी प्रकार घोसी के सांसद अतुल राय के प्रतिनिधि गोपाल राय रोजाना 200 जरूरतमंद परिवारों तक आवश्यक सामग्री पहुचाने में लगे हैं। सांसद अतुल राय की पैतृक भूमि वीरपुर में भी 1250 लोगो को घर घर जाकर खाद्य सामग्री, मास्क, सेनेटाइजर आदि का वितरण सांसद के सौजन्य से किया गया। इसी प्रकार जमानिया विधानसभा स्थित दिलदारनगर कार्यालय पर 450 लोगो को खाद्य सामग्री जरूरत मंदो को वितरित अतुल राय की टीम द्वारा किया गया। गोपाल राय व विनित राय ने कहा कि लॉक डाउन तक राहत सामग्री का वितरण जारी रहेगा। एक परिवार के खाद्य सामग्री के पैकेट में 5 किलो चावल, 5 किलो आटा, 500 ग्राम दाल,1 सरसो तेल की बोटल, 1 पैकेट मसाला, 1 नमक का पैकेट एंव साबुन रहा।
इसी क्रम में भाजपा नेता मानवेन्द्र सिंह ने
विधानसभा जमानिया में दिलदार नगर पशुमेला के निकट बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले बंजारा समुदाय के फंसे लोगों परिवारों के बीच राशन वितरण किया, तथा उन्हें आश्वासन दिया कि आगे भी आप सबकी मदद करेंगे।
इसी प्रकार करंडा थाना पुलिस ने पब्लिक पुलिस अन्‍नपूर्णा बैंक के माध्‍यम से अपने थाना क्षेत्र में प्रतिदिन सैकड़ो गरीबो में भेाजन व राशन का वितरण कर रही है। थानाध्‍यक्ष धर्मेद्र कुमार पांडेय ने बताया कि क्षेत्र के गरीब असहाय व दिव्‍यांग को कोई भी परेशानी न हो इसके लिए वह पूरी तैयारी किये है।। जरूरतमंदो को जनसहयोग के माध्‍यम से खाद्य सामग्री और राशन बांटे जा रहे है।

Views: 32

Leave a Reply