कोविद19! राहत के लिए व्यवसायियों, समाजसेवियों तथा प्रशासन ने कसी कमर

गाजीपुर,30 मार्च 2020। कोरोना के मद्देनजर देशव्यापी लाकडाउन के चलते गरीब, शोषित, वंचित परदेसी मजदूरों तथा गाजीपुर घाट स्थित धावा गांव क्षेत्र में झुग्गी बनाकर ढोलक, चटाई का कारोबार करने वाले 400 मजदूरों की रोजी रोटी बंद होने से भुखमरी की मार झेल रहे परिवारों को व्यवसायी समाजसेवियों ने आज भोजन सामग्री उपलव्ध कराकर सराहनीय कार्य किया है।
इन गरीब परिवारों के भुखे होने की जानकारी मिलते ही शहर के मिश्र बाजार स्थित समाजसेवी कपड़ा व्यवसाई गणेश गारमेंट के बृजेशजी, कुशवाहा वस्त्रालय के अरविंद कुशवाहा व कपड़ा व्यवसाई अनीशजी ने वहां पहुंच कर भोजन पैकेट उपलब्ध कराया। वहीं ग्राम प्रधान सूर्यनाथ यादव ने कहा कि इन गरीब मजदूरों की सूची बनाकर जिला प्रशासन को दे दिया गया है।शीघ्र ही इनको खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन सबके भोजन की व्यवस्था हमारे व हमारे समाजसेवियों भाइयों की तरफ से तब तक की जाएगी,जब तक इन्हें प्रशासनिक सुविधा न मिल जाये, ताकि हमारा कोई भी मजदूर भाई भूखे पेट ना सोने पाये।
समाजसेवियों तथा प्रधान ने कहा कि इनसे हमारी यही अपील है कि यह लोग लॉक डाउन में कहीं बाहर सड़क पर बेवजह न निकले। समाजसेवियों ने कहा कि हम लोगों ने इस संकट की घड़ी में जिला प्रशासन व देशवासियों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चलने का बीड़ा उठाया है। हमारा हर संभव प्रयास है कि कोई भी भाई भोजन से वंचित न रह जाये। हम लोग प्रतिदिन भोजन बनवा कर भूखे गरीब असहाय लोगों को वितरित निशुल्क करते रहेंगे। इस मौके पर समाजसेवी बृजेश, अरविंद कुशवाहा, अनीश, उमेश सिंह व ग्राम प्रधान सूर्यनाथ सिंह यादव के साथ रमेश यादव, जोगी यादव आदि लोग उपस्थित रहें।
उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए देशव्यापी लाक डाउन अब गरीब और कमजोर, अर्थ विहीन लोगों पर भारी पड़ने लगा है।

इसी क्रम में आज भाजपा नेता सिद्धार्थ राय को भाजपा जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा ने बताया कि रजदेपुर देहाती एवं कपुरपुर देहाती के कुछ असहाय मुस्लिम एवं हिन्दू परिवार के चुल्हे कल से नहीं जले हैं। बच्चों सहित परिवार के लोग भुखे है। इस जानकारी पर सिद्धार्थ राय भोजन के पैकेट लेकर रौजा क्षेत्र के रजदेपुर एवं कपुरपुर के उन परिवारों के पास पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों और बच्चों की आंखों में चमक उठीं। सिद्धार्थ राय ने वहां लगभग पचासों लोगों को भोजन का पैकेट वितरित किया और साथ ही भुख से विचलित बच्चों के हाथों को धुलवाकर सेनेटाइज कराया और फिर उन्हीं के साथ बैठकर भोजन भी किया। इस अवसर पर सिद्धार्थ ने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का उल्लेख करते हुए घर से बाहर न निकलने तथा लोगों से दूरी बनाकर रहने का अनुरोध भी किया। कहा कि आपके लिए इस विषम परिस्थितियों में भोजन की व्यवस्था की जाएगी, कोई भुखा नहीं रहेगा।इस अवसर पर हिमांशु, अनमोल, अभिषेक, मुमताज उर्फ गुड्डू साथ में उपस्थित रहकर सहयोग किया। इसी प्रकार लाक डाउन के दौरान कोई भुखा न रहे, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के युवा कार्यकर्ता एवं महाराजगंज निवासी अनिल जायसवाल ने आज लगभग कुल दो सौ लोगों में भोजन वितरण किया। अनिल जायसवाल ने आज महाराजगंज में रेलवे लाइन के किनारे किनारे पैदल बिहार की ओर अपने घरों को जा रहे सैकड़ों राहगीरों तथा पीजी कालेज के पास भुखे लोगों एवं डायल 112 के माध्यम से भिन्न भिन्न जगहों पर भोजन के पैकेट भाजपा कोषाध्यक्ष अच्छेलाल गुप्ता के नेतृत्व में बंटवाया। इस अवसर पर अनिल जायसवाल ने लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री के हृदयस्पर्शी विचारों के पालनक्रम में लाक डाउन को सफल बनाने का आग्रह अनुरोध भी किया। भाजपा कोषाध्यक्ष अच्छेलाल गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता आम जनता की सेवा में जगह जगह जुट गए हैं तथा सरकार हर संभव सहायता कर रही है। इस अवसर पर डा रमेश कुशवाहा,सद्दाम हुसैन, अमरनाथ गुप्ता,झूरी गुप्ता,राजू चौरसिया एवं संजय शर्मा ने सहयोग किया।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस का कहना है कि हमारा लक्ष्य है कि कोई भूखा न सोये। इन्ही शब्दों को ध्यान में रखकर थाना प्रभारी नन्दगंज, थाना प्रभारी भावरकोल, क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद व थाना प्रभारी मुहम्मदाबाद,थाना प्रभारी बहरियाबाद थाना प्रभारी खानपुर, थाना प्रभारी दिलदारनगर, थाना प्रभारी भुड़कुड़ा,थाना प्रभारी नोनहरा, थाना प्रभारी गहमर, थाना प्रभारी करीमुद्दीनपुर, चौकी प्रभारी बहादुरगंज द्वारा अपने अपने क्षेत्रों में रहने वाले गरीबों, असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को भोजन,भोजन बनाने के लिए राशन एवं अन्य खाद्य सामग्री वितरित किया गया तथा लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के सम्बन्ध में जागरूक भी किया गया।

Visits: 62

Leave a Reply