निर्भया काण्ड ! कल के लिए जारी है डेथ वारंट, निर्भया की मां बोलीं- 7 साल बाद मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति

नयी दिल्ली,19 मार्च 2020। निर्भया काण्ड के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने चार में से तीन दोषियों की मौत की सजा पर रोक लगाने का अनुरोध करने वाली याचिका आज खारिज कर दी।याचिका खारिज किये जाने के बाद पीड़िता मृत पैरामेडिकल छात्रा की मां ने आज कहा कि उसकी बेटी की आत्मा को अब शांति मिलेगी और उसे सात साल बाद न्याय मिला है। निर्भया की मां ने कहा, ‘‘आखिरकार दोषियों को फांसी दी जाएगी। अब मुझे शांति मिलेगी।’’
दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया मामले के दोषियों को 20 मार्च सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दी जानी है। उल्लेखनीय है कि 16-17 दिसंबर 2012 की रात फिथिजियोरेपी की 23 वर्षीय छात्रा से दक्षिणी दिल्ली में चलती बस में रात में सामूहिक बलात्कार कर उसे बस से फेंक दिया गया था। लगभग 15 दिन बाद सिंगापुर के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी।पीड़िता को निर्भया नाम दिया गया था।सामुहिक दुष्कर्म में छह आरोपी शामिल थे। छठे आरोपी राम सिंह ने मामले की सुनवाई शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में ही आत्महत्या कर ली थी। वहीं, मामले में संलिप्त एक किशोर को तीन साल सुधार गृह में रखने के बाद 2015 में रिहा कर दिया गया था।
इस मामले को लेकर पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हुआ था। सरकार द्वारा मृतका को निर्भया नाम दिया गया था। मामले में सुनवाई के दौरान अनेकों दावपेंच के बावजूद न्यायालय ने फांसी की सजा देकर डेथ वारंट जारी किया था। कानूनी दावपेंच के चलते तीन बार डेथ वारंट की तिथि बदलनी पड़ी थी।

Views: 42

Leave a Reply