धमाका ! गाजीपुर-प्रयाग डेमू ट्रेन में चार यात्री जख्मी

वाराणसी, 07 मार्च 2020। गाजीपुर- प्रयाग डेमू ट्रेन में शुक्रवार की देर रात एक कोच में धमाका होने से वहां हड़कम्प मच गया।
बताया गया कि प्रयागराज से गाजीपुर सिटी आने वाली डेमू ट्रेन संख्या- 75116 जब आधी रात के वक्त वाराणसी कैंट स्टेशन के आउटर पर पहुंची, तभी पांचवी बोगी संख्या- 22414 की खिड़की पर तेज धमाका हुआ। धमाके के बाद वहां अफरातफरी मच गयी और पूरी बोगी में धुंआ फैल गया। धमाके से चार यात्री जख्मी हो गये। ड्राइवर व गार्ड द्वारा तत्काल इसकी सूचना कन्ट्रोल रुम को दी गयी। जानकारी मिलते ही आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर जांच में जूट गयी।
देर रात करीब एक बजे हुई इस घटना से रेल महकमा एलर्ट मोड में आ गया। आननफानन में जख्मी यात्रियों को उपचार के लिए रात में ही कबीरचौरा स्थित मण्डलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के बाद सभी को घर वापस भेंज दिया गया। घायलों में गाजीपुर के मोहम्मद आरिफ, जयहिंद कुशवाहा, गोविंद कुशवाहा और अजय यादव रहे जो प्रयागराज से गाजीपुर आ रहे थे।
आज सुबह ट्रेन की दुर्घटनाग्रस्त बोगी की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम औड़िहार जंक्शन पहुचीं और वहां खड़ी बोगी की जांच पड़ताल की। वाराणसी में रेलवे सुरक्षा एजेंसी का कहना है कि बाहर से किसी ने विस्फोटक फेंका होगा। आज पुलिस अधीक्षक जीआरपी मनोज कुमार झा ने बताया कि प्रथम दृष्‍टया जांच में आतिशबाजी वाले पटाखे की जानकारी आ रही है। हालांकि विस्फोटक के प्रकार की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है। वहीं जीआरपी वाराणसी ने रेलवे एक्ट की धारा 150,151,152 और आइपीसी 307 के तहत मामला पंजीकृत करके जांच शुरू कर दी।

Visits: 52

Leave a Reply