रोजगार मेला ! नियुक्ति पत्र पाकर खिले चेहरे,1132 अभ्यर्थियों को मिला रोजगार

गाजीपुर,02 मार्च 2020। सेवायोजन कार्यालय के निर्देशन में वृहद रोजगार मेले का आयोजन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गाजीपुर के प्रांगण में सम्पन्न हुआ। मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने फीता काटकर तथा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के बाद हर नौजवान का सपना जिविकोपार्जन हेतु रोजगार पाना होता है। यह सत्य है कि आज देश के सभी योग्य व शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी देना किसी सरकार के लिए संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि योग्यता एवं कार्यकुशलता के लिए प्राइवेट सेक्टर में अपार सम्भावनाएं हैं और वहां अच्छे वेतन तथा प्रोन्नति की भी व्यापक संभावनाएं हैं। उन्होंने युवाओं से रोजगारपरक पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण लेकर स्वरोजगार अपनाने पर बल दिया।
विशिष्ट अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बेरोजगारी की समस्या को समाप्त करने के लिए कौशल विकास योजना के माध्यम से सभी को प्रशिक्षित करने का लगातार प्रयास कर रही है।रोजगार मेले में 30 सफल अभ्यर्थियों को मुख्य अतिथि विशाल सिंह चंचल तथा विशिष्ट अतिथि सरिता अग्रवाल ने नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित किया। रोजगार मेले में देश की 22 कम्पनियों ने सहभागिता की और उनके द्वारा कुल 1132 महिला पुरुष अभ्यर्थियों को रोजगार मिला।
रोजगार मेले में विधान परिषद सदस्य प्रतिनिधि पप्पू सिंह, प्रदीप पाठक, आईटीआई के प्रभारी प्रधानाचार्य संजय राय, अमरनाथ शर्मा, हाईटेक कालेज आफ मैनेजमेंट एण्ड ई टेक्नालोजी के प्रबन्धक व कौशल विकास केन्द्र प्रभारी प्रकाश गुप्ता, योगेश यादव, परमानन्द यादव, पवन कुमार शर्मा, अश्वनी कुमार, राजेश कुमार, सुशील राय, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, अजय कुशवाहा, पंकज तिवारी सहित हजारों की संख्या में युवाजन उपस्थित रहे।


Hits: 42

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: