कांग्रेस ! स्थापना दिवस पर ध्वजारोहण कर केन्द्र सरकार पर किया प्रहार, कहा हमारे लिए देश सर्वप्रथम

नयी दिल्ली,28 दिसंबर 2019। पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। कांग्रेस नेताओं ने आज पार्टी का 135वां स्थापना दिवस के अवसर पर कहा कि उसके लिए सदा सबसे पहले भारत है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा,’देश के लिए बलिदान कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे ऊपर है। हमारी स्थापना के बाद से, स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान और आगे भी हमेशा सबसे पहले भारत है।’कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं ने दशकों से देश में बिना स्वार्थ के योगदान दिया है।
इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल और कई अन्य नेता मौजूद थे।
बताते चलें कि स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस पार्टी आज देश के अलग-अलग हिस्सों में ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ के संदेश के साथ अनेकों स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर आज भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि यह नोटबन्दी से बड़ा झटका होगा जिससे बहुत ज्यादा नुकसान होगा।
पार्टी के 135वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से अलग गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘ ये (एनआरसी और एनपीआर) नोटबन्दी नंबर 2 है। इससे हिंदुस्तान के गरीबों को बहुत नुकसान होने जा रहा है। नोटबन्दी तो भूल जाइये, ये उससे दोगुना झटका होगा। इसमें हर गरीब आदमी से पूछा जाएगा कि वह हिंदुस्तान का नागरिक है या नहीं।

Visits: 20

Leave a Reply