प्रधानमंत्री ! राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक में हुए शामिल

कानपुर (उत्तर प्रदेश), 14 दिसंबर 2019। राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर पहुंचे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के लिए विशेष विमान से कानपुर के चकेरी हवाई अड्डा पहुंचे, जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य मंत्रियों ने उनका स्वागत किया।
प्रधानमंत्री चकेरी हवाईअड्डे पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। इसके बाद उन्होंने नमामि गंगे अभियान के तहत लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
प्रधानमन्त्री ने ‘नमामि गंगे’ परियोजना के तहत गंगा नदी को अविरल और निर्मल करने के प्रयासों की समीक्षा की और नमामि गंगे परियोजनाके अगले चरण और नए एक्शन प्लान पर चर्चा की गयी।


कानपुर शहर में ‘नमामी गंगे’ की परियोजनाओं की स्थिति और नदी में गिर रहे नालों का निरीक्षण करने के लिए गंगा परिषद की बैठक के बाद प्रधानमंत्री गंगा बैराज स्थित अटल घाट गये। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर वहां कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये थे।

उस समय उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी मौजूद रहे। बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और अधिकारी गण शामिल रहे।

Hits: 24

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: