कामयाबी ! चोरी के छह वाहन सहित दो वाहनचोरों को पुलिस ने दबोचा

गाजीपुर, 16 अक्टूबर 2019। वाहनचोरों की खोज में लगी दुल्लहपुर थाना पुलिस चोरी के वाहन सहित दो लोगों को गिरफ्तार करने तथा उनकी निशानदेही पर पांच अन्य वाहन बरामद करने में सफल रही। घटना कल रात करीब सवा आठ बजे की है। पुलिस ने भुड़कुड़ा की ओर से आ रहे बाईक सवार दो युवको को, थाना क्षेत्र के रेवरियां पुल पर रोककर बाइक की बावत पूछताछ की तो बाइक चोरी की निकली। जानकारी होते ही पुलिस ने बाइक सहित दोनों बाइक चोरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। बाईक चोरों की पहचान सुनील चौहान पुत्र हरिलाल चौहान निवासी रुचिपुर थाना बिरनो तथा अखिलेश राजभर उर्फ छोटू पुत्र सुक्खु निवासी बिजहरा के रुप में हुई। पुलिस ने गिरफ्तार वाहनचोरों की निशानदेही पर बाईक मैकेनिक शिवकुमार राजभर निवासी पदुमपुर कोतवाली भुड़कुड़ा के घर व रामसिंह पुर स्थित दुकान से पांच और बाईक बरामद किया। बरामद मोटरसाईकिल में एक बुलेट, दो सुपर स्पलेंडर, एक सुजुकी तथा दो स्पलेंडर प्लस बाईक हैं।
थानाध्यक्ष दुल्लहपुर राजेश त्रिपाठी ने बताया कि गिरफ्त में आये दोनों बाईकचोरों ने युवको ने बताया कि हम बाईक चोरी कर उसे शिव कुमार राजभर को बेच देते थे। शिवकुमार उन बाइकों के अच्छे पार्ट्स को अलग कर बेंच देता था और बाइक के बेकार हिस्सों को काटकर कबाड़ी को बेंच देता था। उन्होंने बताया कि अब तक कुल आठ गाड़ी काट कर बेंच चुके हैं। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया सुनील इसके पूर्व कट्टे के कारोबार में भुड़कुड़ा पुलिस द्वारा पकड़ा जा चुका है। पिछले एक माह पूर्व में दुल्लहपुर थाना क्षेत्र से दो बाईक चोरी हो चुकी है । पुलिस ने बताया कि बरामद सभी बाईक जौनपुर, मऊ तथा गाजीपुर के क्षेत्रों से चुरायी गयी हैं। पुलिस ने विधिक कारर्वाई करते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया जहां से वे जेल भेंज दिये गये।
वाहनचोरों को गिरफ्तार करने व बाइक बरामद करनेवाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष के अतिरिक्त उपनिरीक्षक श्रीकांत यादव, आरक्षी पवन, विनय, जितेन्द्र मौर्या व रंजीत शामिल रहे।

Visits: 82

Leave a Reply