शौर्या सिंह बनीं महिला विकास मंच की प्रदेश सचिव

गाज़ीपुर। महिला विकास मंच का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को नगर के ‘होटल जस्ट इन’ में सम्पन्न हुआ। जिसमें श्रीमती शौर्या सिंह पत्नी अभिषेक सिंह को प्रदेश सचिव के पद पर मनोनीत कर शपथ ग्रहण कराई गयी।

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य संरक्षक वीणा मानवी ने अपने उद्बोधन में कहा कि महिलाओ को परिवार के साथ तालमेल बैठा कर चलना चाहिये, पुरुष का श्रृंगार है परिवार की जीविका चलाना तथा महिला का श्रृंगार है परिवार को प्यार से जोड़कर रखना। पति-पत्नी परिवार के दो पहिए हैं जिनका संतुलित रहना आवश्यक है। जब उनमें असंतुलन की स्थिति उत्पन्न होती है तो परिवार बिखराव के कगार तक पहुंच जाता है। इसलिए दोनों लोगों की जिम्मेदारी है कि एक दूसरे की भावनाओं को समझते हुए पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए आगे बढ़े। पारिवारिक जिम्मेदारियों के साथ महिलाओं को समाज में आगे बढ़कर दूसरों को मार्गदर्शन करने की भी आवश्यकता है। अपनी लगन और मेहनत के बल पर महिलाएं आज हर क्षेत्र में निपुणता के साथ कार्य कर रही हैं हमें उनका उत्साहवर्धन करते हुए अन्य महिलाओं को भी विकास की दिशा में आगे लाने है तत्पर रहना होगा।

नव नियुक्त प्रदेश सचिव श्रीमती शौर्या सिंह ने निष्ठा के साथ शपथ लेते हुये कहा कि मैं पूरी ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर खुलकर विरोध करते हुए महिलाओं के पक्ष में सदैव तत्पर रहुंगी। मैं महिला विकास मंच के निर्देशों का पालन करते हुए महिलोत्थान के हर कदम पर साथ निभाऊगी, मेरा मुख्य बिंदु समाज में महिलाओं को मजबूती देकर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, न्यायायिक, वैचारिक, धार्मिक एवं पूजा की आजादी एवं समानता प्रदान करना रहेगा। महिला सशक्तिकरण के आधार पर ही महिलाओं को शक्तिशाली बनाया जाता है, जिससे महिलाएं अपने जीवन से जुड़े फैसले स्वंय ले सकती है, तथा समाज और परिवार में सिर उठाकर रह सकती है इस शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय संरक्षक वीना मानवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष फईमा खातून, पूनम सलूजा, रानी जायसवाल, रामजी भाई,अनीता नीतू जायसवाल, जिला अध्यक्ष गाजीपुर मधु यादव, हिमालय जायसवाल, कंचन रावत, डॉ. कृतिका जायसवाल,नीलम सिंह,सजित जायसवाल,अंकित जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे।

Views: 226

Leave a Reply