चोरी के शक में मारपीट कर युवक की हत्या 

गाजीपुर। शादियाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम कस्बा कोइरी में गुरुवार को मनबढ़ों ने चोरी के शक में एक युवक को पकड़कर अपने घर ले जाकर लाठी डंडे से बुरी तरह से मारा पीटा गया। वहीं उस युवक को बचाने गये उसके पिता को भी मारा गया।  घायलावस्था में युवक को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।

       बताते चलें कि कुछ दिन पहले आरोपी के घर में कोई चोर घुसा था। उस घर की एक किशोरी ने बताया कि घर में घुसा युवक मुंह पर कपड़ा लपेटे थे जिससे उसकी पहचान नहीं हो सकी। इस घटना को लेकर सतीश कुशवाहा व गुडडू कुशवाहा को पड़ोसी युवक दिनेश कुशवाहा पुत्र रामदरस कुशवाहा पर शक हुआ‌। गुरुवार को सबेरे दिनेश कुशवाहा चाय की दुकान पर था जहां से सतीश व उसका भाई गुडडू  दिनेश को पकड़कर अपने साथ घर ले गये। घर ले जाकर उन्होंने दिनेश को लाठी डंडे से मार-पीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। उसकी चीख पुकार सुनकर जब दिनेश के पिता उसे बचाने पहुचें तो मनबढ़ो ने उनके साथ भी मारपीट की। काफी देर बाद किसी तरह घायल दिनेश को लेकर लोग स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

      घटना से क्षुब्ध लोगों ने शादियाबाद थाना पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया तथा सरकस दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। मृतक के भाई संतोष कुशवाहा ने सतीश कुशवाहा व गुड्डू कुशवाहा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

घटना की सूचना पर सैदपुर क्षेत्राधिकार शेखर सेंगर मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि घटना को लेकर पड़ोसियों ने एक युवक को चोरी शक में पकड़कर मारा पीटा जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया और बाद में उसने दम तोड़ दिया। इस घटना पर दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनके खिलाफ कठोरता कार्रवाई की जायेगी।

      

          

Views: 215

Leave a Reply