रोजगार सेवक की तहरीर पर  दर्ज़ हुआ एससीएसटी का मुकदमा

गाजीपुर। सादात थाना क्षेत्र के कुवांटी ग्राम पंचायत में तैनात रोजगार सेवक अशोक कुमार ने दो लोगों पर रंगदारी मांगने और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।

      रोजगार सेवक ने बताया कि गांव के ही सुनील यादव व रामविलास यादव ने पच्चीस हजार रंगदारी मांगने लगे। मेरे द्वारा नहीं दिये जाने पर  जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया था।  रोजगार सेवक अशोक कुमार के मुताबिक गत 4 मार्च को वह मनरेगा मजदूरों के साथ अमृत सरोवर पर खुदाई करवा रहे थे। तभी गांव के ही सुनील यादव व रामविलास यादव आकर वहां काम कर रही महिलाओं का वीडियो बनाने लगे। वीडियो बनाने का विरोध करने पर उन लोगों ने पच्चीस हजार का रंगदारी मांगी। कहे कि तुम बहुत लूट रहे हो। पच्चीस हजार रंगदारी देकर काम कराओ। मेरे द्वारा नहीं दिये जाने पर उक्त लोगों ने जातिसूचक शब्दों से गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी। 

      इससे क्षुब्ध रोजगार सेवक ने इसकी शिकायत बीडीओ से की। उसकी शिकायत पर खंड विकास अधिकारी सादात डॉ सरजीत सिंह द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। बीडीओ ने कहा कि रोजगार सेवक अशोक कुमार के सारे आरोप पुष्टित है। उन्होंने सादात थाने को उक्त प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने हेतु भी कहा था।

       इस प्रकरण को संज्ञान में लेकर सादात थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है तथा क्षेत्राधिकारी सैदपुर शेखर सैंगर द्वारा घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि रोजगार सेवक के आरोप को बीडीओ सादात ने पुष्टि किया था, रिपोर्ट के आधार पर एससीएसटी एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है जिसकी विवेचना मेरे द्वारा की जा रही है, जांचोपरांत गिरफ्तारी की कार्यवाही की जाएगी।

Visits: 177

Leave a Reply