जमीनी विवाद में जमकर मारपीट, आधे दर्जन लोग घायल

गाजीपुर। सोमवार को एक तरफ जहां रंगोत्सव का पर्व होली धार्मिक मान्यताओं और परंपरा के अनुसार सद्भाव पूर्वक मनाया गया, वहीं जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में हुई मारपीट में चाक के प्रहार से आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

    मामला दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के केसरुआ गांव में 25 मार्च की देर शाम का है। वहां पुरानी जमीनी विवाद को लेकर नरेंद्र मिश्रा के घर पर दो पक्षों में जमके मारपीट हुई। मारपीट में चाकू और पंच के प्रहार से आधे दर्जन लोग घायल हो गए।

  यह घटना सेवानिवृत्त सैनिक नरेंद्र मिश्रा के यहां घटी। विपक्षी ने दांतों से उनकी अंगुली काट ली तथा पंच से शरीर पर कई जगह वार किया। मारपीट में रविंद्र मिश्रा 56 वर्ष के तीन दांत टूट गये और सिर भी फट गया। शुभम मिश्रा 24 वर्ष के दाहिने हाथ का अंगूठा कट गया। रम्भा मिश्रा के सोने के कान के टप्स और मंगलसूत्र छीनने से कान में चोटें आई और उनका सोने का मंगलसूत्र व टप्स गायब गए हो गए। वहीं बुजुर्ग रामरती देवी 65 वर्ष का मंगलसूत्र भी हमलावरों ने छीन लिए। इस घटना में नरेंद्र मिश्रा ने हमलावरों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने तत्काल घायलों को जखनियां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा।  हालत गंभीर होने पर घायलों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

     पीड़ित पक्ष के शुभम मिश्रा ने बताया कि 10 साल पहले से खेती की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।जिसमें तीन माह पूर्व पैमाइश के बाद एसडीएम के निर्देश पर जमीन विपक्षी को दे दी गई थी। उस जमीन में तीन सफेदा का पेड़ था उसको लेकर विवाद हुआ था। उसी रंजिश को लेकर विपक्षियों ने घर पर हमला बोलकर मारपीट की है।

      थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह ने बताया कि दो पक्षो में जमीन को लेकर मारपीट हुआ है। जिसमें एक पक्ष के घायल लोगों को अस्पताल भेजा गया है। मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Visits: 377

Leave a Reply