टैबलेट पाकर खिले परास्नातक छात्र छात्राओं के चेहरे

गाज़ीपुर। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत पी. जी. कॉलेज मलिकपुरा के परास्नातक अंतिम वर्ष (एम ए/एम काम) के छात्र–छात्राओं को  टैबलेट का  वितरण मंगलवार को समारोह सम्पन्न हुआ। 

       प्राचार्य प्रो. दिवाकर सिंह की अध्यक्षता में महाविद्यालय के टैबलेट वितरण के नोडल अधिकारी असि. प्रो. प्रवेश कुमार जायसवाल की देखरेख में समारोह के मुख्य अतिथि कानूनगो जखनियां शाह आलम एवं अन्य उपस्थित अतिथियों द्वारा शासन से प्राप्त टैबलेट का वितरण किया गया। टैबलेट पाकर लाभार्थी छात्र छात्राओं के चेहरे खिल उठे। लाभार्थियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया ।

           अपने उद्बोधन में अतिथियों ने आज के समय में तकनीकी की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह तकनीकी अत्यंत ही लाभदायक साबित होगी। इसके माध्यम से हम दुनिया की सारी जानकारी पलक झपकते ही प्राप्त कर लेते हैं। शिक्षा व प्रतियोगिता से सम्बन्धित सभी पाठ्य पुस्तकें हम इस टैबलेट से इंटरनेट के माध्यम से पढ़ सकते हैं। वक्ताओं ने लाभार्थियों को शुभकामना देते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप आपको टैबलेट का भरपूर लाभ मिल सके, इसके लिए आप इसका सही इस्तेमाल कर अपने जीवन को तकनीकी रूप से मजबूत बनाना होगा।

        समारोह में वरिष्ठ पत्रकार डा ए के राय, ग्राम प्रधान पवन कुमार, लेखपाल शैलेश यादव के साथ ही साथ डा. दीपक यादव, डा. शिव प्रताप यादव,डा. अनुज कुमार, डा. अभिषेक कुमार,डा. कुंज लता,डा. जयप्रकाश सिंह,डा. दिनेश कुमार सिंह, शैलेंद्र सिंह, दीपक सिंह सहित महाविद्यालय परिवार के लोग व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Visits: 180

Leave a Reply