भाजपा ने कमजोर व्यक्तियों को भी समाज की मुख्यधारा से जोड़ा

गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का एक दिवसीय वर्ग प्रशिक्षण जिला पंचायत सभागार में चार सत्रों में सम्पन्न हुआ।
वर्ग प्रशिक्षण के उद्घाटन सत्र में केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा के महामनिषियों के सपनों को साकार करते हुए एकात्म मानववाद के सिद्धांत विचारों पर आज देश और प्रदेश की सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से कमजोर से कमजोर व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा से जोड़ दिया है।आत्मनिर्भर भारत योजना राष्ट्र के समृद्धि और सम्मान का मजबूत मार्ग प्रशस्त कर रहा है।
द्वितीय सत्र के मुख्य वक्ता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कृष्ण बिहारी राय ने “वैचारिक अधिष्ठान एवं कार्य पद्धति” विषय पर विचार रखते हुए कहा कि देश की पौराणिक सभ्यता संस्कृति को राष्ट्रवाद की भावना से जोड़कर भारतीय जनता पार्टी की कार्य करने की पद्धति आज भारत के नवनिर्माण की बुनियाद को मजबूत किया है। देश विश्वगुरु बनने की ओर तेज गति से अग्रसर है।
तृतीय सत्र के वक्ता भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश राजभर ने भाजपा का इतिहास एवं विकास पर विचार रखते हुए कहा कि देश की मूलभूत समस्याओं के प्रति भाजपा ने सदैव से वैचारिक संघर्ष किया। समय और परिस्थितियों से बिना समझौता राष्ट्र को सर्वोपरि कर लड़ते हुए संगठन नेतृत्व ने जो साहसिक प्रयास किया् उससे संगठन की लोकप्रियता समाज में अतुलनीय रुप से बढ़ी है।
चतुर्थ और अंतिम सत्र की मुख्य वक्ता क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा ने “हमारा विचार परिवार” विषय पर बोलते हुए कहा कि देश संवैधानिक व्यवस्था के मजबूती तथा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के साथ समाज और राष्ट्र की समृद्धि मे भाजपा सदैव समर्पित विचारों से कार्य किया।
प्रशिक्षण वर्ग में भाजयुमो क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी प्रीतम सिंह,मयंक जायसवाल, जिलाध्यक्ष विश्वप्रकाश कुशवाहा,अविनाश सिंह, हर्षित सिंह,अमरनाथ शर्मा, ऋषभ राय,अंकुर जायसवाल,दुष्यंत अग्रहरी,प्रीती गुप्ता, समेत भाजयुमो के सभी जिला पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष एवं मण्डल महामंत्री उपस्थित रहे ।

Visits: 222

Leave a Reply