मंगेतर ने ही युवती को किया था लहुलुहान,पहुंचा हवालात

गाजीपुर। वाराणसी जनपद के चौबेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रजवारी हवाई पट्टी के समीप सोमवार को  लहुलुहान अवस्था में पायी गयी, सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गैबी निवासिनी छात्रा सोनम मौर्या के हमलावर को पुलिस ने धर दबोचा है। छात्रा को घायल कर मौत के मुंह में पहुंचाने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका मंगेतर था।
     पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोनम मौर्या पुत्री वंशराज मौर्या रामकरन डिग्री कॉलेज सिधौना में  स्नातक तृतीय वर्ष की छात्रा है। वह सोमवार को करीब नौ बजे अपने घर से कालेज के लिए निकली थी। उसे लहुलुहान स्थिति में अपरांह ग्यारह बजे वाराणसी जनपद के चौबेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रजवारी हवाई पट्टी के समीप  लहुलुहान अवस्था में देखकर उधर से गुजरते लोगों ने इसकी सूचना छात्रा के भाई के मोबाइल पर तथा पुलिस को दी। युवती के गले व शरीर के अन्य स्थानों पर धारदार हथियार के निशान मौजूद थे।
    स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए, पुलिस द्वारा युवती को तत्काल सीएचसी सैदपुर लाया गया। युवती के परिजन घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंचे। वहां प्राथमिक उपचार के बाद युवती की स्थिति गम्भीर होने के कारण उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया था।
     इस संबंध में थाना सैदपुर पर पीड़िता के भाई विवेक कुशवाहा की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस आरोपी की खोज में लग गयी और सैदपुर पुलिस ने घटना कारित करने वाले अभियुक्त अजय मौर्या पुत्र रामापति मौर्य निवासी शेखपुर थाना सैदपुर को गिरफ्तार कर लिया है।
     अभियुक्त द्वारा बताया गया कि अभियुक्त  कृष्ण सुदामा संस्थान कैथी से डीफार्मा का कोर्स कर रहा है तथा पीड़िता रामकरन डिग्री कॉलेज सिधौना में बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा है। अभियुक्त तथा पीड़िता की आपस में शादी तय थी तथा फोन पर बातचीत के दौरान अनबन हो गई थी। इस पर अभियुक्त ने उसे मिलने के लिए कालेज बुलाया था। अभियुक्त अपनी चार पहिया वाहन अल्टो कार में बैठाकर उसे थाना चौबेपुर क्षेत्र रजवारी पुलिया के  नीचे बंद पड़ी हवाई पट्टी पर ले गया और बातचीत के दौरान अनबन होने तथा शादी से इनकार करने पर अभियुक्त ने पीड़िता को चाकू मारकर घायल कर दिया। गम्भीर रूप से घायल करने के बाद उसे वहीं  छोड़कर फरार हो गया था। पुलिस ने अभियुक्त द्वारा घटना प्रयुक्त चार पहिया वाहन अल्टो कार भी बरामद कर लिया गया है। विधिक कारर्वाई करते हुए पुलिस ने उसे न्यायालय के सुपुर्द कर दिया।

Visits: 127

Leave a Reply