पत्रकार हित व सुरक्षा को लेकर पत्रकारों ने जिला प्रशासन से मांगा सहयोग

गाजीपुर। शहर के चंदन नगर रौजा स्थित लहुरी काशी पैलेस में महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जनपद इकाई की संपन्न बैठक में उपस्थित पत्रकारों ने एक दूसरे को माल्यार्पण कर नव वर्ष की शुभकामनाएं दी।
      इसके उपरांत पत्रकारों के विभिन्न समस्याओं पर विचार विमर्श करते हुए पत्रकारों ने समस्याओं के निराकरण हेतु आग्रह किया। वक्ताओं ने पत्रकारों के साथ होने वाली घटनाओं और सुरक्षा के संबंध में चर्चा करते हुए कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को समाचार संकलन में कोई कठिनाई न आये, इसकी उचित व्यवस्था जिला प्रशासन करे और पत्रकारों की छोटी-छोटी समस्याओं पर ध्यान देकर उचित कारर्वाई करे।
   बैठक में प्रदेश संगठन मंत्री इन्द्रजीत सिंह तथा आजमगढ़ मंडल प्रभारी उग्रसेन सिंह ने भी सहभाग
किया। प्रदेश संगठन मंत्री इंद्रजीत सिंह अपने उद्बोधन में कहा कि पत्रकारों की समस्या स्वयं पत्रकार ही हल कर सकते हैं। आगे बिलाल अहमद ने भी अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए लोगों को आगाह किया कि हम अपने आप में कमी महसूस करते हैं कि हम अगर किसी के विरुद्ध सही समाचार प्रस्तुत करते हैं तो अगला हमारा ही भाई जाकर उन्हें फर्जी बताने का काम करता है।  बिलाल ने संगठन की मजबूती पर बल दिया। डॉ विजय यादव ने कहा कि लोकतंत्र में चार स्तंभ बताये गये हैं, परन्तु हम लोग स्वतंत्र होते हुए भी पराधीन की तरह हैं क्योंकि लोकतंत्र में पत्रकार अपने को स्वतंत्र महसूस नहीं कर रहा है। यह सन 2022 की प्रथम बैठक बुलाई गई थी ताकि जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकर्षित हो सके और पत्रकारों को अधिक से अधिक से अधिक सहूलियत मिल सके।
    अंत में जिलाध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने अपने संबोधन में पत्रकारों की समस्याओं पर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने का आश्वासन देते हुए उनके यथासम्भव निराकरण हेतु तत्पर रहने का आश्वासन दिया।
   इस अवसर पर महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन एवम फेमस पूर्वांचल संस्था ने संयुक्त रूप से मॉस्क का वितरण किया। इस अवसर पर राजेंद्र प्रसाद,इसरार,जफर इकबाल, बिलाल अहमद, हैदर अली, कमलेश यादव, नीरज यादव,रविंद्र यादव, खान अहमद जावेद, इज़हार खान, वसीम, पवन मिश्रा, शिव प्रकाश पांडेय ओम प्रकाश, शिवम यादव, विकास बरनवाल, आशीष सोनकर सहित काफी संख्या में जनपद, तहसील व ब्लाक क्षेत्र के पत्रकार गण उपस्थित रहे।


Hits: 74

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: