पंचांग व राशिफल – 24 दिसम्बर 2021

पंचांग व राशिफल – 24 दिसम्बर 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2078
शक सम्वत 1943
मास पौष
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि पंचमी 19:30 तक
नक्षत्र मघा 28:03 तक
करण  तैतिल गारा 19:30 तक 31:56 तक
वार  शुक्रवार
योग विष्कंभ 11:57 तक
सूर्योदय 06:39
सूर्यास्त 17:12
चंद्रमा सिंह राशि में
राहुकाल 11:03 − 12:20
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:59 − 12:40

शुक्र ग्रह से संबंधित शुभ फल पाने के लिए देवी लक्ष्मी की पूजा प्रत्येक शुक्रवार को करें। हीरा रत्न धारण करें और शुक्र के मंत्रों का जाप करें। यदि आपके दांपत्य जीवन को किसी की नजर लग गई है और आप वैवाहिक सुखों से वंचित हैं तो आप सुखमय वैवाहिक जीवन और सुख-समृद्धि के लिए जरकिन युक्त शुक्र यंत्र लॉकेट अपने गले में धारण करें। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल ……….

मेष
आज कुछ मामलों में स्वयं को साहस करना होगा। व्यापार अच्छा चलेगा। व्यापारिक प्रतियोगिता में आपकी विजय के आसार बनेंगे। रचनात्मक कामों का प्रतिफल मिलेगा। 

वृष
आज विचारपूर्वक निर्णय ले पाएँगे। भौतिक सुविधाओं में वृद्धि होगी। संतान से सुखद समाचार मिलेंगे। ऐश्वर्य पर व्यय होगा। भूमि व भवन के मनचाहे सौदे होंगे।लाभ में कमी रहेगी।

मिथुन
आज पारिवारिक स्थितियाँ पक्षधर रहेंगी। संतान से असंतोष हो सकता है। कुसंगति से बचें। फालतू खर्च होगा। विवाद से बचें। काम में मन नहीं लगेगा।दौड़धूप रहेगी।

कर्क
आज भागीदारी, जमानत के विवाद हो सकते हैं। पारिवारिक समस्याओं का समाधान संभव है। विवाद को बढ़ावा न दें। बुरी सूचना मिलने से मन खिन्न रहेगा।

सिंह
आज  व्यावसायिक प्रयास सफल होंगे। सरकारी कार्यों से धन लाभ होने के योग हैं। अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति कर पाएँगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा।नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी।

कन्या
आज  लाभप्रद कार्य, स्थिति बनेगी। भरोसे में कार्य नहीं होंगे। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से भेंट का लाभ भविष्य में मिलेगा। यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे।व्यवसाय ठीक चलेगा।

तुला
आज आमदनी, लेनदेन के लिए दिन उत्तम रहेगा। अवसरों का लाभ लेने के योग हैं। पड़ोसी से कष्ट हो सकता है। खान-पान में लापरवाही नहीं बरतें। मेहमानों पर खर्च होगा।

वृश्चिक
आज  व्यापारिक मामलों में विश्वास बढ़ेगा। स्वभाव में शांति, संयम रखें। पारिवारिक उत्साह से प्रगति होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी।

धनु
आज  स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। जल्दबाजी व लापरवाही से बड़ा नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

मकर
आज मान-सम्मान मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। रुके कार्यों में गति आएगी। भागीदारी के कार्यों के लिए दिन उत्तम रहने की संभावना है। अनजान लोगों पर विश्वास नहीं करें।

कुंभ
आज  नियमितता, जवाबदारी ही सहयोगात्मक रहेगी। लेनदेन, कर्ज की स्थिति सुधरेगी। कार्य-स्थिति में परिवर्तन से संतोष रहेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा।

मीन
आज व्यवसाय ठीक चलेगा। कामकाज में आशातीत सफलता के योग हैं। व्यापारिक तंत्र सुधरेगा। शत्रुपक्ष कमजोर होगा। कानूनी विवादों का निपटारा होगा। अपने खर्चों में कमी का प्रयास करें।

Visits: 174

Leave a Reply